लोकसभा चुनाव: मतदान केंद्रों में होंगे खास इंतजाम, संवेदनशील इलाकों में ऐसे रखी जाएगी नजर

जिले में 1718 लाइसेंसी आर्म्स में से 1035 जमा करा लिये गये हैं और बाकियों को भी 15 दिनों के भीतर शस्त्र जमा करने के निर्देश दिये गए है.

Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: March 11, 2019, 5:38 PM IST
Devwrat Bhagat
Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: March 11, 2019, 5:38 PM IST
छत्तीसगढ़ में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग भी तैयारियों में लग गया है. रायपुर जिले में इस बार लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र निगरानी के लिए जिला प्रशासन द्वारा 147 सेक्टर अधिकारी, 69 उडनदस्ता टीम और 25 स्थायिक निगरानी दलों का गठन किया गया है. वहीं जिले में 1718 लाइसेंसी आर्म्स में से 1035 जमा करा लिये गये हैं और बाकियों को भी 15 दिनों के भीतर शस्त्र जमा करने के निर्देश दिये गए है. बता दें कि रायपुर जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर बसवराजू ने आदर्श आचार संहिता लगने के बाद सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये तमाम जानकारियां दी. उन्होने बताया कि रायपुर लोकसभा में 9 विधानसभा क्षेत्र आते हैं. ऐसे में तीन महीने पहले हुए विधानसभा चुनाव की वजह से लोकसभा के लिए भी सारी तैयारियां पूरी है. करीब 20 लाख 96 हजार मतदाता इस बार अपने मताधिकारों का प्रयोग लोकसभा चुनाव में करने वाले है. वहीं मतदान गर्मियों में होने की वजह से मतदान केन्द्रों में ख़ास इंतज़ाम भी किए जाएंगे. जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जिले के कुल 1852 मतदान केन्द्रों में से 175 संवेदनशील है और 03 को क्रिटिकल मतदान केन्द्र की श्रेणी में रखा गया है. वहीं विधासनभा चुनाव में जिन अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ शिकायतें मिली है उन्हे इस बार मतदान कार्य से दूर रखे जाने की बात कही है.

ये भी पढ़ें:

विवाद के बाद महिला इंस्पेक्टर ने पति पर चलाई गोली, हालत गंभीर VIDEO: बीजेपी ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से की कांग्रेस की शिकायत, ये है वजह सनकी आशिक ने लड़की पर किया चाकू से हमला, एक तरफा प्यार बनी वजह
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स    
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...