जन्मदिन पर भावुक हुए सीएम भूपेश बघेल, स्कूल की बच्चियों ने ऐसे दिलाई मां की याद

News18 Chhattisgarh
Updated: August 23, 2019, 2:26 PM IST
जन्मदिन पर भावुक हुए सीएम भूपेश बघेल, स्कूल की बच्चियों ने ऐसे दिलाई मां की याद
सीएम भूपेश बघेल की माता जी का मुखौटा लगाकर स्कूल की बच्चियां उन्हे जन्मदिन दिन की बधाई देने आई थी.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को जन्मदिन की शुभकामनाएं (Birthday Greetings) देने स्कूली की छात्राएं (School Girls) पहुंची. इन बच्चियों को देख सीएम बघेल भावुक (Emotional) हो गए.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. सीएम बघेल ने इस बार अपने जन्मदिन को सादगी से सीएम निवास रायपुर (Raipur) में मनाने का फैसला लिया. सीएम भूपेश ने पहले ही कहा था कि हाल ही में उनकी माता का निधन हुआ है, इस वजह से वे अपना जन्मदिन (Birthday) इस साल नहीं मनाएंगे. हालांकि जन्मदिन के अवसर पर मुख्यमंत्री निवास (CM House) में गरीबों को पौष्टिक चना बांटने सहित कुछ आयोजन किए गए हैं. वहीं जन्मदिन के मौके पर सीएम भूपेश बघेल को एक अनोखे तरीके से स्कूल की बच्चों ने विश किया.

जन्मदिन के दिन बच्चों से मिली शुभकामनाएं: 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को जन्मदिन की शुभकामनाएं ((Birthday Greetings) ) देने स्कूली की छात्राएं (School Girls) पहुंची. इन बच्चियों को देख सीएम बघेल भावुक (Emotional) हो गए. इन छात्राों ने सीएम की माता जी का मुखौटा पहन रखा था. बच्चियों को अपने मां के मुखौटे में देख वो भावुक हो गए और उनकी आंखों से आंसू छलक गए. बता दें कि पिछले महीने ही सीएम भूपेश बघेल की माता जी बिंदेश्वरी बघेल (Bindeshwari Baghel) का निधन हो गया था. इसके बाद उन्होने अपना जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला लिया था. वहीं सुबह से ही सीएम हाउस में बधाई देने आम लोगों के साथ ही जनप्रतिनिधि और अधिकारियों का तांता लगा हुआ है.



इस योजना का शुभारंभ करेंगे सीएम:

जन्मदिन के मौके पर सीएम भूपेश बघेल स्वादिष्ट चना योजना (chana scheme) का शुभारंभ करेंगे. सीएम निवास से चने से भरे ट्रकों को सीएम हरी झंडी दिखाएंगे. बता दें कि अनुसूचित क्षेत्रों के गरीब परिवारों को पौष्टिक आहार के रूप में इसे वितरित किया जाना है. प्रति परिवार 2 किलो चना 5 रुपए किलो की दर से वितरित किया जाएगा. प्रदेश के 85 आदिवासी ब्लॉक के करीब 25 लाख परिवारों को इसका लाभ मिलेगा. इस दौरान खाद्य मंत्री अमरजीत भगत (Amarjeet Bhagat) भी मौजूद रहेंगे.

पूर्व सीएम ने दी भी दी बधाई:
Loading...

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने भी सीएम भूपेश बघेल को जन्मदिन की बधाई दी है. उन्होने एक ट्वीट के जरिए अपनी शुभकामनाएं दी है.



ये भी पढ़ें: 

बॉयफ्रेंड ने हॉस्टल बुलाकर गर्लफ्रेंड का बेरहमी से किया मर्डर, फिर... 

हाईकोर्ट के वकील ने खुद को बताया श्रीराम का वंशज, सुप्रीम कोर्ट से की ये मांग...  

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 1:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...