लाइव टीवी
Elec-widget

बस्तर पर कांग्रेस का खास फोकस, ये आदिवासी विधायक बनेंगे विधानसभा के अगले उपाध्यक्ष

Awadhesh Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: November 30, 2019, 5:51 PM IST
बस्तर पर कांग्रेस का खास फोकस, ये आदिवासी विधायक बनेंगे विधानसभा के अगले उपाध्यक्ष
माना जा रहा है कि सोमवार तक विधानसभा के नए उपाध्यक्ष की घोषणा कर दी जाएगी. (File Photo)

बता दें कि रविवार को दोपहर 12 बजे तक नामांकन (Nomination) का आखिरी समय है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस (Congress) पार्टी बस्तर (Bastar) इलाके से पीसीसी चीफ (PCC Chief) और एक मंत्री (Minister) चुनने के बाद विधानसभा उपाध्यक्ष (Assembly Deputy Speaker) भी एक आदिवासी (Adivasi) चेहरे को बनाने की तैयारी में है. इसी कड़ी में शनिवार को बस्तर के भानुप्रतापपुर से कांग्रेस विधायक मनोज मंडावी (Manoj Mandavi) ने विधानसभा उपाध्यक्ष के लिए अपना नामांकन पत्र जमा किया. मंडावी के नामांकन पत्र पर सत्तापक्ष की ओर से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel), मंत्री टीएस सिंहदेव (TS Singhdeo), ताम्रध्वज साहू प्रस्तावक बने तो. वहीं विपक्ष की ओर से नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, जोगी कांग्रेस विधायक धर्मजीत सिंह, बसपा विधायक केशव चंद्रा ने बतौर प्रस्ताव-समर्थक अपना समर्थन दिया.

बता दें कि शनिवार की सुबह मुख्यमंत्री, पीसीसी प्रभारी, पीसीसी चीफ सहित मंत्री, राज्यसभा सांसद, जोगी कांग्रेस दल के विधायक विधानसभा पहुंच कर मनोज मंडावी के नामांकन में शामिल हुए. गौरतलब है कि सभी दल के समर्थन के बाद अब मनोज मंडावी का उपाध्यक्ष बनना लगभग तय माना जा रहा है. फिलहाल इसकी औपचारिक घोषणा बाकी है. जानकारी के मुताबिक सोमवार को मनोज मंडावी के नाम की घोषणा कर दी जाएगी. अगर इसके बीच कोई नामांकन आता है तो चुनाव किया जाएगा. बता दें कि रविवार को दोपहर 12 बजे तक नामांकन का आखिरी समय है.



सीएम भूपेश बघेल भी थे मौजूद

मनोज मंडावी के नामांकन के दौरान सीएम भूपेश बघेल भी मौजूद थे. इस दौरान मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि मनोज मंडावी का निर्विरोध चुनाव हुआ है. सभी दलों ने प्रस्ताव के तौर पर अपने हस्ताक्ष दिए हैं. उन्होंने कहा कि विधायन सभा अध्यक्ष अच्छा काम कर रहे हैं. उनके सहयोग के लिए उपाध्यक्ष हैं. सीएम बघेल ने कहा कि बीजेपी से उपाध्यक्ष बनाने को कहा गया था, लेकिन पार्टी मानी नहीं. तो वहीं पीसीसी चीफ मोहन मरकाम का कहना है कि बस्तर के 12 में से 12 सीटों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है. मनोज मंडावी के अनुभव का लाभ पार्टी को मिलेगा.

ये भी पढ़ें: 

बड़ा हादसा: रायपुर से पिकनिक मनाने आए दो स्कूली बच्चे महानदी में डूबे, मौत  
Loading...

चलती बाइक में छेड़छाड़, बचाव में गाड़ी से कूदी महिला, हालत नाजुक

पैसों की लालच में वकील ने बनाया रिटायर्ड टीआई के घर चोरी का प्लान, ऐसे हुआ मामले का खुलासा   

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 5:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...