आयुष विश्‍वविद्यालय में छात्रों ने जमकर किया हंगामा-प्रदर्शन

Raghwendra Sahu | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: October 13, 2017, 5:31 PM IST
आयुष विश्‍वविद्यालय में छात्रों ने जमकर किया हंगामा-प्रदर्शन
नारेबाजी करते विद्यार्थी और तैनात पुलिस बल.
Raghwendra Sahu | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: October 13, 2017, 5:31 PM IST
छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्थित आयुष विश्वविद्यालय में शुक्रवार को छत्तीसगढ़ छात्र संगठन (जे) के कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर जमकर हंगामा किया और विश्वविद्यालय प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए. छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए भारी संख्‍या में पुलिस बल तैनात था.

उनकी मांग थी कि परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ाया जाए, दूर दिए गए परीक्षा केंद्र बदले जाएं, शैक्षणिक कैलेंडर का पालन हो और छात्रवृत्ति समय पर दी जाए. कई किलोमीटर दूर दिए गए हैं, उन्‍हें बदला जाए.

छत्तीसगढ़ छात्र संगठन (जे) के अध्‍यक्ष प्रदीप साहू का कहना था कि विश्‍वविद्यालय ने दो दिन पहले बीएससी नर्सिंग के रिजल्ट जारी किेए हैं और 24 अक्टूबर से फिर परीक्षा आयोजित की जा रही है. इतने कम समय में छात्र कैसे तैयारी कर पाएंगे. उन्‍होंने कहा कि यदि कुलपति को कहा जाए कि वे सात दिन में अगली कक्षा की परीक्षा की तैयारी कर लें तो वे भी नहीं कर पाएंगे.

साहू ने कहा कि बच्‍चों को परीक्षा केंद्र भी काफी दूर दिए गए हैं. कई बच्‍चों के सेंटर 2-2 सौ किलोमीटर से भी दूर हैं. भिलाई के बच्‍चों को कवर्धा तक भेज दिया गया है. हमारी मांग है कि इन परीक्षा केंद्रों को बदला जाए.

प्रदीप साहू ने कहा कि साथ ही विश्‍वविद्यालय में शैक्षणिक कैलेंडर का पालन नहीं हो रहा है. बच्‍चों को अब तक छात्रवृत्ति नहींं दी गई है, जबकि कई बच्‍चे बाहर से आकर रायपुर में छात्रवृत्ति के सहारे ही पढ़ते हैं. साहू ने कहा कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जातीं, प्रदर्शन जारी रहेगा.
First published: October 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर