लाइव टीवी

सुकमा नक्सल मुठभेड़: 17 जवानों के शव मिलने के बाद CM भूपेश बघेल ने बुलाई आपात बैठक
Raipur News in Hindi

Prakash Chandra Hota | News18 Chhattisgarh
Updated: March 22, 2020, 3:57 PM IST
सुकमा नक्सल मुठभेड़: 17 जवानों के शव मिलने के बाद CM भूपेश बघेल ने बुलाई आपात बैठक
छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल. फाइल फोटो.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) में नक्सलियों (Naxalite) ने बीते 15 महीने में हिंसा की सबसे बड़ी वारदात (Crime) को अंजाम दिया है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) में नक्सलियों (Naxalite) ने बीते 15 महीने में हिंसा की सबसे बड़ी वारदात (Crime) को अंजाम दिया है. नक्सलियों ने सुरक्षा बल के 17 जवानों की हत्या कर दी है. जवानों के शव बरामद होने के बाद सीएम भूपेश बघेल ने आपात बैठक बुलाई है. पुलिस की रणनीति और आगे की कारवाई को लेकर बैठक में चर्चा हो रही है. छत्तीसगढ़ गृह विभाग के मुखिया सुब्रत साहू भी बैठक में मौजूद हैं. खुफिया विभाग के अधिकारियों को भी तलब किया गया है. पुलिस मुख्यालय के अधिकारियों की मौजूदगी में सीएम भूपेश बैठक ले रहे हैं. बताया जा रहा है कि बैठक में मुख्यमंत्री ने नाराजगी जताई है.

सुकमा के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के कसालपाड़ और मिनपा के बीच बीते शनिवार को नक्सलियों और एसटीएफ व डीआरजी की संयुक्त टीम के साथ मुठभेड़ हुई थी. मुठभेड़ में 15 जवान घायल हो गए थे. जबकि 17 जवान लापता थे. लापता एसटीएफ के 12 व डीआरजी के 5 जवानों का शव रविवार को बरामद किया गया. नक्सलियों ने जवानों की हत्या के बाद उनके एके 47 व दूसरे हथियार भी लूट लिए हैं. बताया जा रहा है कि डीआरजी और एसटीएफ के जवानों को पहली बार इतना बड़ा नुकसान हुआ है. सीएम भूपेश बघेल ने इसको लेकर एक ट्वीट भी किया है.



घायलों में दो गंभीर, इलाज जारी
हमले में घायल 15 जवानों में से 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है. जबकि 13 जवानों की हालत सामान्य है. सीएम भूपेश बघेल ने रविवार को राजधानी रायपुर के रामकृष्ण केयर अस्पताल पहुंचकर वहां इलाज के लिए दाखिल जवानों से मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य का हालचाल पूछा. जवान बीते शनिवार को सुकमा के पास हुई नक्सल मुठभेड़ में घायल हो गए थे. सीएम ने जवानों को बेहतर से बेहतर इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश डॉक्टरों को दिए है.

ये भी पढ़ें:
सुकमा नक्सली मुठभेड़: लापता 17 जवान शहीद, घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे CM भूपेश बघेल

सुकमा नक्‍सली मुठभेड़: घने जंगलों में 17 जवान लापता, बुलेटप्रूफ जैकेट पहनकर आए थे माओवादी! 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 3:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर