लाइव टीवी

Weather Update: Amphan Cyclone के असर से गिरा तापमान, तेज हवा के साथ हल्की बारिश के आसार
Raipur News in Hindi

Yugal Tiwari | News18 Chhattisgarh
Updated: May 21, 2020, 9:22 AM IST
Weather Update: Amphan Cyclone के असर से गिरा तापमान, तेज हवा के साथ हल्की बारिश के आसार
कुछ इलाकों में बारिश की संभावना है. (फाइल फोटो)

राजधानी रायपुर (Raipur) के कुछ इलाकों में हुई बुधवार रात हुई बारिश (Rain) की वजह से तापमान में कमी आई है. वहीं मौसम विभाग ने कुछ इलाकों में तेज हवा के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी (Raipur) रायपुर समेत कई इलाकों में पिछले 24 घंटे में बूंदाबांदी हुई है. इस वजब से राजधानी रायपुर समेत राज्य के कई इलाकों में गर्मी से लोगों को राहत मिली है. मौसम विभाग (Weather Department) की मानें तो आज सूबे के कई इलाकों में बादल छा सकते हैं. कुछ इलाकों में बारिश भी हो सकता है. वहीं राजधानी रायपुर के कुछ इलाकों में हुई बुधवार रात हुई बारिश (Rain) की वजह से तापमान में कमी आई है. वहीं मौसम विभाग ने कुछ इलाकों में तेज हवा के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई है.

मौसम विभाग की मानें तो बंगाल की खाड़ी में बने एक सिस्टम की वजह से छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में  बारिश हुई है. विभाग की मानें तो तूफान Amphan का असर कुछ दिनों तक रह सकता है. इस वजह से छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है. वहीं तापमान 38 डिग्री के करीब हो सकता है.

चल सकती है तेज हवाएं



मौसम विभाग के मुताबिक सूपर साइक्लोन Amphan  वेरी सीवियर साइक्लोनिक स्टॉर्म का रूप ले चुका है. तूफान सागर आईलैंड से 15 किलोमीटर, कोलकाता से 80 किलोमीटर, दीघा से 80 किलोमीटर तथा खेपू पारा से 205 किलोमीटर दूर स्थित है. यह दीघा और हटिया के बीच सुंदरबन के पास आधे से 1 घंटे में लैंडफॉल होने की संभावना है. अभी इसके केंद्र के पास दीवार के वायु की गति 150 से 160 किलोमीटर प्रति घंटे है.



कोलकाता में 105 किलोमीटर प्रति घंटे के हिसाब से हवा चल रही है. कोलकाता में 16:30 बजे तक 48.7 मिलीमीटर, डमडम में 46.9 मिलीमीटर, दीघा में 81.7 मिलीमीटर, डायमंड हार बार में 24.5 मिलीमीटर, हल्दिया में 59.0 मिलीमीटर तथा कनिंग में 20.0 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है. ओड़िशा के चांदबाली में 41.5 मिलीमीटर, पारादीप में 88.7 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है. तूफान उत्तर पूर्व दिशा में आगे बढ़ रहा है. इसकी वायु गति 150 से 160 किलोमीटर प्रति घंटे है. मौसम विभाग के मुताबिक तुफान अम्फान के लैंडफॉल के 3 घंटे बाद 50 से 60 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है.

ये भी पढ़ें:

COVID-19 Update: एक्टिव केस बढ़कर हुए 56, राजनांदगांव में अपर कलेक्टर और SDM होम क्वारंटाइन 

रायपुर: महिला टीचर को ब्लैकमेल करना पड़ा महंगा, सलाखों के पीछे पहुंचे 'मास्टरजी' 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 8:48 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading