Home /News /chhattisgarh /

निलंबित IPS जीपी सिंह को 14 दिन की जेल, वकील ने कहा- जान को खतरा, क्वारंटाइन सेंटर में बीती पहली रात

निलंबित IPS जीपी सिंह को 14 दिन की जेल, वकील ने कहा- जान को खतरा, क्वारंटाइन सेंटर में बीती पहली रात

निलंबित आईपीएस जीपी सिंह को जेल दाखिर कर दिया गया है.

निलंबित आईपीएस जीपी सिंह को जेल दाखिर कर दिया गया है.

Suspended IPS GP Singh News: छत्त्तीसगढ़ कैडर के 1994 बैच के आईपीएस और निलंबित एडीजी जीपी सिंह को 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है. रायपुर में लीना अग्रवाल की स्पेशल कोर्ट में जीपी सिंह को पेश किया गया. पुलिस रिमांड पूरी होने के बाद जीपी सिंह के वकील की ओर से जमानत याचिका लगाई गई थी, जिसे कोर्ट ने नामंजूर कर दिया. जीपी सिंह के वकील ने जेल में उनकी जान को खतरा बताया था. इसके अलावा उनकी तबीयत भी खराब होने का हवाला दिया गया था.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर. छत्तीसगढ़ के चर्चित निलंबित एडीजी और 1994 बैच के आईपीएस जीपी सिंह को 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है. बीते मंगलवार को सुनवाई के दौरान रायपुर की स्पेशल कोर्ट ने जीपी सिंह को 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा. कोर्ट ने जीपी सिंह के वकील द्वारा लगाई गई जमानत याचिका को खारिज कर दी. जीपी सिंह की न्यायिक रिमांड की पहली रात जेल के क्वारंटाइन सेंटर में बीती है. कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए जेल में ही क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है. कोरोना प्रोटोकॉल पूरा होने के बाद उन्हें जेल के मुख्य बैरक में शिफ्ट किया जा सकता है.

आय से अधिक संपत्ति और राजद्रोह के आरोपों से घिरे जीपी सिंह की पुलिस रिमांड बीते 18 जनवरी को पूरी हुई. इसके बाद रायपुर की स्पेशल कोर्ट में उन्हें पेश किया गया. यहां जीपी के परिवार वालों ने उनकी तबीयत खराब होने की दलील दी. वकील ने तबीयत के साथ ही जेल में जीपी सिंह की जान को खतरा का भी हवाला दिया. लीना अग्रवाल की कोर्ट में जमानत याचिका लगाई गई थी, लेकिन कोर्ट ने जमानत देने से इंकार कर दिया.

जेल अधीक्षक को कोर्ट ने दिए निर्देश
जीपी सिंह के वकील आशुतोष पांडेय ने बताया कि कोर्ट ने निलंबित एडीजी जीपी सिंह की जमानत याचिका खारिज कर दी. बुधवार की देर शाम कोर्ट ने इसपर अपना निर्णय दिया. दोपहर में कोर्ट में बहसके बाद जमानत पर निर्णय सुरक्षित रखा गया था. कोर्ट ने सुरक्षा और स्वास्थ का ध्यान रखने के लिए जेल अधीक्षक को निर्देशित किया है. जीपी सिंह को जेल में खतरा बताया गया था. बीते दो दिनों से खराब तबियत की भी कोर्ट में जानकारी दी गई है. बता दें कि जीपी सिंह को कोर्ट में पेश करने से पहले वहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. एएसपी रैंक के अधिकारियों की ड्यूटी वहां लगाई गई थी.

Tags: Raipur news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर