लाइव टीवी

निलंबित IPS मुकेश गुप्ता मुश्किल में! मिक्की मेहता मामले की गुम हुई डायरी मिली

Raghwendra Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: May 2, 2019, 11:19 AM IST
निलंबित IPS मुकेश गुप्ता मुश्किल में! मिक्की मेहता मामले की गुम हुई डायरी मिली
मुकेश गुप्ता (फाइल फोटो)

सीएम भूपेश बघेल ने कुछ समय पहले की इस मामले की जांच के आदेश दिए थे.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के हाईप्रोफाइल मिक्की मेहता हत्याकांड मामले में निलंबित हुए आईपीएस मुकेश गुप्ता की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. मिक्की मेहता केस की गुम डायरी मिल गई है. दुर्ग पुलिस ने इस फाइल को जांच अधिकारी के हवाले कर दिया है. मालूम हो कि डीजी नक्सल ऑपरेशन गिरधारी नायक इस मामले की जांच कर रहे हैं. केस डायरी मिलने के बाद अब ये कयास लगाए जा रहे है कि इस मामले की एक नए सिरे से जांच शुरू हो सकती है.

सूत्रों के मुताबिक इस डायरी में मिक्की मेहता की मौत से जुड़े कई अहम जानकारी है. बताया जाता है कि इस डायरी के पिछले काफी समय से गायब रहने के कारण जांच आगे नहीं बढ़ पा रही थी. सीएम भूपेश बघेल ने कुछ समय पहले की इस मामले की जांच के आदेश दिए थे.

बता दें, भाजपा सरकार में गृहमंत्री रहे कोरबा के रामपुर से विधायक ननकीराम कंवर ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के दौरान ननकीराम कंवर ने एडीजी मुकेश गुप्ता के खिलाफ उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की थी. पूर्व गृह मंत्री कंवर ने मिक्की मेहता प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की थी. ननकी राम कंवर ने सीएम भूपेश बघेल को एक ज्ञापन भी सौंपा था. इस ज्ञापन में कहा गया था कि मुकेश गुप्ता ने पहली पत्नी के रहते हुए भी डॉ. मिक्की मेहता से गंधर्व विवाह किया था. उनसे एक पुत्री मुक्ता भी हुई, जो आज भी उनके दिल्ली निवास पर प्रथम पत्नी के साथ रहती है. पूर्व गृहमंत्री ने कहा था कि डॉ. मेहता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत पर उनके परिजनों ने शिकायत भी की थी, लेकिन पुलिस ने मुकेश गुप्ता के प्रभाव की वजह से अपराध तक दर्ज नहीं किया है.

ये भी पढ़ें:

गढ़चिरौली नक्सली हमले की सीएम भूपेश बघेल ने की निंदा, शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि 

राट सराफ अपहरण कांड में शामिल तीन आरोपियों को जेल, एक अभी भी फरार 

भिलाई के सेक्टर-9 अस्पताल के डॉक्टर को 3 साल की सजा, मरीज से रिश्वत लेते हुए थे गिरफ्तार
Loading...

रायपुर में स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, पुलिस ने 5 लड़कियों को लिया हिरासत में 

क क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स     

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 2, 2019, 10:42 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...