vidhan sabha election 2017

छत्‍तीसगढ़ में भाजयुमो को 'एक बूथ, बीस यूथ' का लक्ष्‍य

Awadhesh Mishra | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: December 8, 2017, 4:04 PM IST
छत्‍तीसगढ़ में भाजयुमो को 'एक बूथ, बीस यूथ' का लक्ष्‍य
फोटो : न्‍यूज़18/ईटीवी
Awadhesh Mishra | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: December 8, 2017, 4:04 PM IST
छत्‍तीसगढ़ में अगले साल होने वाले वि‍धानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी युवाओं पर फोकस कर रही है. इसके लिए पार्टी ने भारतीय जनता युवा मोर्चा को युवाओं को साधने की जिम्मेदारी सौंपी है. उसे हर बूथ पर 20 नए मतदाता जोड़ने का लक्ष्‍य दिया है.

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव 2018 से पहले 5 लाख नए मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जुड़ेंगे. इन नए मतदाताओं को साधने की जिम्मेदारी बीजेपी ने अपनी यूथ ब्रिगेड यानी भारतीय जनता युवा मोर्चा को दी है. जिम्मेदारी मिलने के बाद युवा मोर्चा 'एक बूथ बीस यूथ' के नारे के तहत नए मतदाताओं को साधने में जुटा है. युवा मोर्चा के कार्यकर्ता घर-घर दस्तक देकर नए मतदाताओं को रिझाने अभी से जुटे हुए हैं.

निर्वाचन कार्यालय की मानें तो छत्तीसगढ़ में करीब 22 हजार 8 सौ मतदान केंद्र यानी कि पोलिंग बूथ हैं. इन बूथों पर भाजपा ने युवा मोर्चा के माध्यम से न केवल अपने प्रभारी बनाए हैं, बल्कि प्रभारियों को कम से कम 20 नए मतदाताओं को युवा मोर्चे से जोड़ने का टॉरगेट भी दिया है. इसके लिए युवा मोर्चा घर-घर जाकर केंद्र से लेकर राज्य सरकार की योजनाओं सहित भाजपा की राष्ट्रवादी सोच का बखान कर रहे हैं. बहरहाल देखना होगा कि भाजपा की यह रणनीति कितनी कारगर साबित होती है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर