लाइव टीवी

लड़की ने ही लड़की का अपहरण कर किया रेप, फास्ट ट्रैक कोर्ट ने दी 10 साल की सजा
Raipur News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: February 20, 2020, 11:56 AM IST
लड़की ने ही लड़की का अपहरण कर किया रेप, फास्ट ट्रैक कोर्ट ने दी 10 साल की सजा
फास्ट ट्रैक कोर्ट में किशोरी से रेप के मामले में सुनवाई हो रही थी. कोर्ट ने सुनवाई के बाद फैसला दिया. (सांकेतिक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में कोर्ट (Court) ने एक युवती को रेप (Rape) के आरोप में 10 साल कैद की सजा सुनाई है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में कोर्ट (Court) ने एक युवती को रेप (Rape) के आरोप में 10 साल कैद की सजा सुनाई है. युवती पर नाबालिग किशोरी का अपहरण कर अप्राकृतिक कृत्य (Unnatural act) करने का आरोप था. फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई के दौरान युवती पर आरोप सिद्ध हो गया. इसके बाद कोर्ट ने बीते 19 फरवरी को फैसला दिया. इसमें युवती को 10 साल जेल की सजा व आर्थिक दंड भी दिया है. किशोरी से शादी का झांसा देकर युवती ने अप्राकृतिक कृत्य किए.

जानकारी के मुताबिक रायपुर (Raipur) के गुढ़ियारी थाना क्षेत्र में रहने वाली किशोरी का 28 जून 2017 को खमतराई की रहने वाली युवती रानू सेन ने बहला-फुसलाकर अपहरण कर लिया था. इसके बाद 3 मई तक नाबालिग को युवती ने दुर्ग जिले के पुलगांव थाना क्षेत्र के भेड़ेसर गांव में रखा था. इस दौरान उसके साथ लगातार अप्राकृतिक कृत्य किए. किशोरी के पिता की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू की और किशोरी को बरामद कर आरोपी युवती रानू सेन को भी गिरफ्तार किया.

मौसी के घर जाने के लिए निकली थी किशोरी
घटना के दिन 28 जून 2018 की दोपहर करीब ढाई बजे किशोरी घर से मौसी के घर जाने के लिए निकली थी, लेकिन काफी देर बाद भी न तो वो अपने मौसी के घर पहुंची न ही घर वापस लौटी. इसके बाद किशोरी के पिता ने गुढ़ियारी पुलिस थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की और किशोरी को बरामद किया. इसके बाद मामला रायपुर के फास्ट ट्रैक कोर्ट में चल रहा था. आरोपी के खिलाफ धारा 377 व पास्को एक्ट के तहत फैसला दिया गया है.



ये भी पढ़ें:
MLA को बर्थडे गिफ्ट में समर्थकों ने दी 500 किताबें, 10 हजार कॉपियां, संशय- इसका करें क्या? 

धान पर घमासान: पुलिस ने लाठीचार्ज कर किसानों को दिया 'जख्म', गृह मंत्री ताम्रध्वज ने छिड़का 'नमक'  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 20, 2020, 10:48 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर