लाइव टीवी

'भगवान राम की माता कौशल्या की जन्म तारीख बताओ और इनाम में 11 लाख रुपये पाओ'

News18 Chhattisgarh
Updated: November 17, 2019, 4:36 PM IST
'भगवान राम की माता कौशल्या की जन्म तारीख बताओ और इनाम में 11 लाख रुपये पाओ'
माता कौशल्या की जन्म तिथि बताने वालों को छत्तीसगढ़ में 11 लाख रुपये और सम्मान पत्र बतौर इनाम देने का ऐलान किया गया है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में धर्म संसद का आयोजन होने जा रहा हैं.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में धर्म संसद का आयोजन होने जा रहा हैं. इस धर्म संसद में भगवान श्री राम (Rama) नाम के बाद अब माता कौशल्या (Kaushalya) के जन्म की जानकारी देने वालों को इनाम (Prize) मिलेगा. माता कौशल्या की जन्म तिथि बताने वालों को छत्तीसगढ़ में 11 लाख रुपये और सम्मान पत्र बतौर इनाम देने का ऐलान किया गया है. रायपुर के पुरानी बस्ती दूधाधारी मठ के महंत डॉ. रामसुंदर दास ने 11 लाख की राशि और सम्मान पत्र देने की घोषणा की है.

महंत रामसुंदर दास (Mahant Ramsundar Das) ने बताया कि धर्म संसद में देश-विदेश के विद्वानों को बुलाया गया है. इनसे प्रस्ताव भी मंगाए गए हैं. विद्धानों से माता कौशल्या की जन्म तिथि के लिए प्रस्ताव मंगाये हैं. ये प्रस्ताव 15 नवबंर से 15 दिसंबर तक लिये जायेंगे. फिर विद्वानों से प्राप्त प्रस्ताव को चयनित विशेषज्ञ जज इसका फैसला करेंगे और उसके बाद छत्तीसगढ़ में माता कौशल्या का भव्य जन्मदिन का उत्सव मनाया जायेगा.



भव्य आयोजन की तैयारी शुरू

महंत डॉ. रामसुंदर दास ने बताया कि माता कौशल्या का भव्य जन्मदिन का उत्सव मनाने की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. इसके तहत अलग अलग समिति बनाकर जिम्मेदारी सौंप दी गई है. जिम्मेदारी के अनुसार काम किया जा रहा है.

बता दें, छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) को भगवान राम (Lord Rama) का ननिहाल कहा जाता है. मान्यता है कि माता कौशल्या का जन्म छत्तीसगढ़ की धरती पर ही हुआ था. अब माता कौशल्या की जन्म​ तिथि को लेकर आयोजन किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: भाई से नाराज होकर घर से निकली युवती से गैंगरेप, पंचायत ने पीड़िता पर ही लगाया जुर्माना 
Loading...

छत्तीसगढ़ में अवैध धान ट्रांसपोर्टिंग के 190 प्रकरण दर्ज, 19 हजार 33 क्विंटल धान जब्त 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 17, 2019, 3:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...