• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • Raipur: कोर्ट में पेश होने से पहले ही हथकड़ी खोलकर पुलिस कस्टडी से भाग गया चोर

Raipur: कोर्ट में पेश होने से पहले ही हथकड़ी खोलकर पुलिस कस्टडी से भाग गया चोर

रायपुर में मोटरसाइकिल चोरी का आरोपी कोर्ट परिसर से पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया.

रायपुर में मोटरसाइकिल चोरी का आरोपी कोर्ट परिसर से पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया.

Raipur Crime News: रायपुर में आज मोटरसाइकिल चोरी का आरोपी पुलिस कस्टडी से फरार हो गया. पुलिस उसे कोर्ट में पेश करने ले जा रही थी, तभी आरोपी हथकड़ी निकाल कर कोर्ट परिसर से फरार हो गया.

  • Share this:

रायपुर. राजधानी में बढ़ते अपराध को लेकर विपक्ष पहले से ही सरकार पर हमलावर है, इस बीच एक लापरवाही के बाद पुलिस की परेशानी और बढ़ गई है. चोरी का एक आरोपी हथकड़ी निकालकर कोर्ट परिसर से पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया है. वह दो पुलिस कर्मचारियों के आंखो में धूल झोंककर भाग निकला. शहर में अपराधी पुलिस की पकड़ में तो आ रहे हैं, लेकिन वो पुलिस कस्टडी से फरार होने में कामयाब हो जा रहे है. ऐसे ही एक मामला सामने आया है, जब डीडीनगर पुलिस ने एक चोर को गिरफ्तार किया था. मोटरसाइकिल चोरी का आरोपी कोर्ट में दो आरक्षकों को चकमा देकर फरार हो गया.

अब इस पर सिविल लाइन थाना पुलिस केस दर्ज आरोपी की तलाश में जुट गई है. डीडीनगर पुलिस ने चंगोराभाठा बीएसयूपी कालोनी निवासी दिनेश यादव को मोटरसाइकिल चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. थाने के दो आरक्षक उसे पेश करने कोर्ट गए थे इसी दौरान वो हथकड़ी निकाल फरार हो गया. इस घटना के बाद पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहा है.

सिर मुड़ाते ओले पड़े

पुलिस की कार्यप्रणाली में सुधार लानें और अपराध पर अंकूश लगाने राज्य के एएसपी, डीएसपी सहित 101 अधिकारियों की कल ही तबादला सूची जारी किया गय़ा है. अभी अधीकारी चार्ज भी नहीं ले पाए है और आरोपी चुनौती खड़ी कर रहे हैं.

संवेदनशीलता पड़ती है भारी

इससे पहले कई विचाराधीन बंदी और आरोपी रायपुर कोर्ट से पेशी के दौरान भाग चुके हैंं  कोई शौचालय का बहाना बनाकर तो कोई पुलिस को बातों में उलझा कर या अपनी निजी समस्या गिनाकर ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मचारियों को चमका दे कर फरार हो जातें है. संवेदनशीलता का परिचय देते ही कोर्ट में पेशी के दौरान आरोपी फरार होते हैं और पुलिस पर निलंबन की गाज गिरती है. इस घटना के बाद फरार आरोपी की पुलिस तलाश कर रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज