लाइव टीवी

PDS को लेकर सरकार और पूर्व सरकार में ट्विटर वार, CM भूपेश बघेल ने लगाए ये आरोप

निलेश त्रिपाठी | News18Hindi
Updated: June 4, 2019, 11:15 AM IST
PDS को लेकर सरकार और पूर्व सरकार में ट्विटर वार, CM भूपेश बघेल ने लगाए ये आरोप
सीएम भूपेश बघेल. फाइल फोटो.

देशभर में सराहे गए छत्तीसगढ़ के पीडीएस (पब्लिक डिस्ट्रिब्यूशन सिस्टम) को लेकर सरकार और पूर्व सरकार के बीच आरोप और प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गई है.

  • Share this:
देशभर में सराहे गए छत्तीसगढ़ के पीडीएस (पब्लिक डिस्ट्रिब्यूशन सिस्टम) को लेकर सरकार और पूर्व सरकार के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. वर्तमान सरकार के मुखिया भूपेश बघेल ने पूर्व सरकार के मुखिया डॉ. रमन सिंह के सवालों का जवाब देते हुए उनपर आरोप लगाए हैं. पीडीएस को लेकर दोनों में ट्विटर वार शुरू हो गया है. ये वार भूपेश सरकार द्वारा सिस्टम में परिवर्तन करने के निर्णय के बाद लिया गया है.

सरकार के निर्णय के बाद पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने ट्वीट किया है. डॉ. रमन सिंह ने लिखा, 'हमारी सरकार ने पीडीएस को देश के सबसे उन्नत और उत्कृष्ट सिस्टम के रूप में संचालित किया. यह अनेक राज्यों के लिए अनुकरणीय और जनहितकारी मॉडल साबित हुआ. विभिन्न संस्थाओं ने इसे सराहा परन्तु मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी की सरकार इस सिस्टम में जैसे परिवर्तन कर रही है, वह इसे पतन की ओर ले जाएंगे.

सीएम भूपेश ने दिया यह जवाब
सीएम भूपेश बघेल ने रमन ि‍सिंह के आरोपों का जवाब ि‍दिया है. ट्वीट कर लिखा- आपके पीडीएस का हाल प्रदेश ने देखा है और उसके घोटालों का पता पूरे देश को है रमन सिंह जी. लाखों फ़र्ज़ी राशन कार्ड से लेकर 36000 करोड़ का नान घोटाला सब आपके पीडीएस की ही देन हैं. आपकी सरकार के पतन की एक वजह ये घोटाले भी थे. इनकी बात करें तो आप बदलापुर बदलापुर चिल्लाने लगते हैं.




बता दें कि छत्तीसगढ़ का बहुचर्चित नान (नागरिक आपूर्ति निगम) घोटाला डॉ. रमन सिंह की सरकार की तीसरी पारी में फरवरी 2015 में सामने आया था. इसको लेकर तब विपक्ष में रहने वाले भूपेश बघेल व कांग्रेस पार्टी ने सरकार पर निशाना साधा था. सरकार में आने के बाद भूपेश सरकार ने इस मामले में नए सिरे से जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है.

ये भी पढ़ें: ITBP ने कोंडागांव में किया नक्सल कैंप ध्वस्त, हथियार भी बरामद 

ये भी पढ़ें: नौकर के दूसरी जगह काम करने को लेकर हुए विवाद के बाद हत्या, आरोपी गिरफ्तार 

ये भी पढ़ें: WhatsApp से दोस्ती कर युवती से रेप, न्यूड फोटो खींच कर रहा था ब्लैकमेल 

ये भी पढ़ें: दुर्ग में 'लाल' हुआ टमाटर, खरीदारों के छूट रहे पसीने 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 4, 2019, 10:39 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...