शिक्षा विभाग का कारनामा: इस स्कूल में बच्चों को पढ़ाएंगे मर चुके टीचर!

राजनांदगांव के अम्बागढ़ चौकी ब्लाक के शिक्षक रहे स्वर्गीय गजेंद्र सिंह ठाकुर का मोहला ब्लाक के प्राथमिक शाला कुरूभठ्ठी मे तबादला कर दिया गया है.

rakesh yadav | News18 Chhattisgarh
Updated: July 18, 2019, 9:17 PM IST
शिक्षा विभाग का कारनामा: इस स्कूल में बच्चों को पढ़ाएंगे मर चुके टीचर!
(सांकेतिक तस्वीर)
rakesh yadav
rakesh yadav | News18 Chhattisgarh
Updated: July 18, 2019, 9:17 PM IST
छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में शिक्षा विभाग के बड़ा कारनामा सामने आया है. हड़बड़ी और गड़बड़ी को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाले शिक्षा विभाग के अफसरों ने शिक्षकों की तबादला (ट्रांसफर) सूची जारी करने में भारी गड़बड़ी कर दी है. अम्बागढ़ चौकी ब्लाक के शिक्षक एलबी रहे स्वर्गीय गजेंद्र सिंह ठाकुर का मोहला ब्लाक के प्राथमिक शाला कुरूभठ्ठी मे तबादला कर दिया है. हैरत की बात यह है कि सूची में इनके नाम के आगे स्वेच्छा तबादला लिखा गया है.

कई शिक्षकों का दो-दो जगह कर दिया ट्रांसफर

वहीं आधा दर्जन शिक्षक ऐसे हैं, जिनका दो जगहों पर तबादला किया गया है. सूची देखकर ये शिक्षक खुद हैरान व परेशान हैं. अफसरों की लापरवाही और मनमानी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कुछ शिक्षकों को तो महज एक किलोमीटर में ही तबादला किया गया है. शिक्षा विभाग की लापरवाही ये कि मृत शिक्षक का ही तबादला कर दिया.

Demo Pic.


विधायक के अनुमोदन पर नियुक्ति
राजनांदगांव के प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी आदित्य खरे का कहना है कि डोगरगांव के विधायक दलेश्वर साहू ने गजेंद्र ठाकुर के तबादला का अनुमोदन किया है और हड़बड़ी मे मृत शिक्षक का भी तबादला हो गया है. बहरहाल ज्यादातर शिक्षकों ने विधायकों के माध्यम से अनुशंसा कराते हुए लेटर पैड के आवेदन जमा किये हैं. कुछ शिक्षक दो विधायकों के पास भी गए हैं. इसी वजह से गड़बड़ी सामने आ रही है.

ये भी पढ़ें: 
Loading...

धमतरी: जेल की दीवार फांदकर फरार हुआ कैदी, तीन प्रहरी निलंबित 

जशपुर में स्वास्थ्य व्यवस्था की खुली पोल, घायल को कंधे में ढोकर पहुंचाया गया अस्पताल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 18, 2019, 8:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...