लाइव टीवी

फेसबुक में फर्जी आईडी बनाकर युवती ने किया अभद्र पोस्ट, गिरफ्तार

Abhishek Pandey | News18 Chhattisgarh
Updated: November 12, 2019, 10:35 AM IST
फेसबुक में फर्जी आईडी बनाकर युवती ने किया अभद्र पोस्ट, गिरफ्तार
आईटी एक्ट के तहत पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई की है. (Demo PIc)

मामला सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपी युवती को गिरफ्तार कर लिया है. आईटी एक्ट (IT Act) के तहत पुलिस कार्रवाई कर रही है.

  • Share this:
धमतरी. सोशल मीडिया (Social Media) का अक्सर लोग गलत इस्तेमाल करने लगते है जिसका परिणाम काफी बुरा होता है. लोग दूसरों को ऐसे मैसेज, कमेंट या कंटेंट भेजते हैं जो नियमों के खिलाफ होते हैं. ऐसा ही एक वाक्या छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के घमतरी (Dhamtari) जिले में सामने आया है. यहां शहर की एक युवती ने फेसबुक (Facebook) पर एक फर्जी आईडी (Fake ID) बनाकर अभद्र पोस्ट किया है. फिर युवती के खिलाफ थाने में शिकायत की गई. मामला सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपी युवती को गिरफ्तार कर लिया है. आईटी एक्ट (IT Act) के तहत पुलिस कार्रवाई कर रही है.

सोशल मीडिया पर किया अभद्र पोस्ट

मिली जानकारी के मुताबिक धमतरी के बेलरगांव की एक युवती को फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर अभद्र पोस्ट करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि युवती गांव के सहकारी समिति में सेल्समैन के पद पर काम करती है. आरोप है कि इस युवती ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ भी फेसबुक पर अभद्र टिप्पणियां की थी.

आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई

बताया जा रहा है कि सिहावा थाना पुलिस ने 27 वर्षीय युवती भुनेश्वरीसाहू के खिलाफ आईटी एक्ट सहित तीन धाराओं के तहत अपराध कायम किया है. पुलिस के मुताबिक भुनेश्वरी साहू ने फेसबुक पर गोविंद सोरी के नाम से अकाउंट बनाकर उसमें दूसरे लोगों की फोटो अपलोड करती थी और साथ में अभद्र पोस्ट डालती थी. मुख्यमंत्री के खिलाफ भी उसने ऐसा किया था.

इसकी शिकायत अगस्त महीने में पुलिस से की गई थी, जिसकी जांच लगातार चल रही थी. आखिर में अकाउंट डिटेल में दिए गए फोन नंबर के आधार पर मामले का खुलासा हुआ. मामला सामने आने के बाद भुनेश्वरी साहू से सख्ती से पूछताछ शुरू की गई. पूछताछ के बाद पुलिस के सामने उसने अपना जुर्म कबूल लिया. फिलहाल युवती के मोबाइल डिटेल को खंगाला जा रहा है. माना जा रहा है कि इसमें और भी कई खुलासे हो सकते हैं.
ये भी पढ़ें: सांसद दीपक बैज ने केंद्र सरकार को दी चेतावनी, कहा- चावल नहीं लिया तो नहीं देंगे बस्तर का खनिज

तेलीबांधा तालाब में तैरती मिली BJP पार्षद के भाई की लाश, जांच में जुटी पुलिस  

पुलिस मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने की ग्रामीणों की हत्या, शव के पास फेंका पर्चा   

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 10:32 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर