Home /News /chhattisgarh /

एसिड खरीदी में 500 करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार के आरोप पर मंत्री ने दिया ये जवाब

एसिड खरीदी में 500 करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार के आरोप पर मंत्री ने दिया ये जवाब

छत्तीसगढ़ विधानसभा. सांकेतिक फोटो.

छत्तीसगढ़ विधानसभा. सांकेतिक फोटो.

कांग्रेस के सत्यनारायण शर्मा ने राज्य में सीबीड एक्ट्रक्ट, सी बीड जेल और एमीनो ह्यूमिक एसिड की खरीदी में 500 करोड़ के भृष्टाचार का आरोप लगाते हुए सवाल किए.

छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र में गुरुवार को प्रश्नकाल शांतिपूर्ण रहा. कांग्रेस के सत्यनारायण शर्मा ने राज्य में सीबीड एक्ट्रक्ट, सी बीड जेल और एमीनो ह्यूमिक एसिड की खरीदी में 500 करोड़ के भृष्टाचार का आरोप लगाते हुए सवाल किए. शर्मा ने पूछा कि ये खरीदी किसके आदेश से की गई. कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने बताया कि प्रक्रिया के तहत खरीदी की गई है, लेकिन सदस्य ने जीतनी राशि के घपले की बात कर रहे हैं, उतने की तो खरीदी भी नहीं कि गई है.

सदस्य शर्मा ने कहा कि एक पते पर दो कम्पनियां हैं, जिनसे खरीदी की गई है. यहीं पर घपला हुआ है. उन्होंने मामले में एफआईआर दर्ज करने की मांग की. इस पर मंत्री ने माना कि खरीदी संदेहास्पद तो है. मंत्री चौबे ने कहा कि विभागीय अधिकारियों को निर्देश देकर जांच करवाएंगे और जरूरत पड़ी तो एफआईआर भी करवाई जाएगी. भाजपा विधायक शिवरतन शर्मा ने राज्य में संचालित गो-शालाओं की जानकारी मांगी. इस पर कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने बताया कि राज्य में 131 गौशालाएं संचालित हैं. इसमें 96 पंजीकृत और 35 अपंजीकृत हैं.

मंत्री ने बताया कि 25 रुपये प्रतिदिन प्रति पशुधन अनुदान की व्यवस्था है. अपंजीकृत गो-शाला के लिए आधा एकड़ जमीन और 50 पशुधन जरूरी है. पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने सवाल उठाया कि आवारा पशुओं की संख्या बढ़ती जा रही है. हर दो-तीन गांव में एक गोशाला बनाकर उन्हें रखने की व्यवस्था करने की कोई योजना सरकार के पास है. मंत्री ने बताया कि सरकार सुराजी गांव योजना शुरू करने जा रही है. हर गांव में इसकी व्यवस्था होगी.

ये भी पढ़ें: स्वाइन फ्लू को लेकर छत्तीसगढ़ में अलर्ट की जरूरत नहीं: मंत्री टीएस सिंहदेव 

ये भी पढ़ें: पति से इस बात से नाराज पत्नी ने ढाई साल की बच्ची के साथ फांसी लगाकर की आत्महत्या 
ये भी पढ़ें: यहां 'पाकिस्तान मुर्दाबाद' बोलो और चिकन लेग पीस में 10 रुपये की छूट पाओ 
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

Tags: Assembly, Chhattisgarh news, Raipur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर