प्रधानमंत्री की आलोचना को भी देशद्रोह करार दिया जा रहा है: CM भूपेश बघेल

News18 Chhattisgarh
Updated: September 12, 2019, 8:52 AM IST
प्रधानमंत्री की आलोचना को भी देशद्रोह करार दिया जा रहा है: CM भूपेश बघेल
सीएम ने कहा, "जिस भारत की कल्पना गांधी जी ने की थी, क्या हमें वैसा भारत मिला. (फाइल फोटो)

सीएम बघेल ने रायपुर स्थित पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में "गांधी और आधुनिक भारत" विषय पर आयोजित कार्यक्रम में अपने विचारों को रखा.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में सीएम भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने कहा, "जिस भारत की कल्पना गांधी जी (Mahatma Gandhi) ने की थी, क्या हमें वैसा भारत मिला. गांधी जी अहिंसा (non violence) के रक्षक थे, उन्होंने सत्य पर चलने का विचार सामने रखा, पर आज देश में ऐसी स्थिति बन गई है कि लोगों में प्रधानमंत्री के खिलाफ कुछ कहने की हिम्मत नहीं, अगर किसी ने कुछ कह दिया तो फिर वो देशद्रोही (Traitor) कहलाने लगेंगे."

CM ने "गांधी और आधुनिक भारत" विषय पर रखे अपने विचार

दरअसल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने ये विचार रायपुर स्थित पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय (Pt. Ravishankar Shukla University) में "महात्मा गांधी और आधुनिक भारत" विषय पर आयोजित कार्यक्रम में व्यक्त किए. बता दें कि इस सेमिनार (seminar) का आयोजन पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय और अजीम प्रेमजी फाउंडेशन (Azim Premji Foundation) द्वारा किया गया था.

छत्तीसगढ़ सरकार राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बताए सिद्धांतों पर चल रही : CM

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यहां राष्ट्रीय कार्यशाला (National workshop) की शुरुआत की, जहां उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बताए गए सिद्धांतों (principles) पर चल रही है. उन्होंने कहा कि गांधी जी ने देशहित को हमेशा सर्वोपरि रखा.

कांग्रेस-congress
CM ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे पर केंद्रित फोटो प्रदर्शनी का उद्घाटन किया


बहरहाल, सीएम बघेल ने इस मौके पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के व्यक्तित्व और कृतित्व के साथ उनके छत्तीसगढ़ दौरे पर केंद्रित फोटो प्रदर्शनी का उद्घाटन किया.
Loading...

ये भी पढ़ें:- चंद्रयान-2: PM मोदी के खिलाफ बोलकर बुरे फंसे छत्तीसगढ़ सरकार के ये मंत्री, फेसबुक पर देनी पड़ी सफाई

ये भी पढ़ें:- मौत से जूझ रहे पाकिस्तान से लोहा लेने वाले ये पूर्व सैनिक, ऐसे मिली मदद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 7:43 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...