छत्तीसगढ़ में फ्री में लगेगा 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना टीका: CM भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कलेक्टरों को तात्कालिक आवश्यकतानुसार रेमडेसिविर और अन्य आवश्यक जीवन रक्षक दवाईयों की खरीदी की अनुमति दी है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कलेक्टरों को तात्कालिक आवश्यकतानुसार रेमडेसिविर और अन्य आवश्यक जीवन रक्षक दवाईयों की खरीदी की अनुमति दी है.

छत्तीसगढ़ में कोरोना (Corona) के अनकंट्रोल हालात को देखते हुए सभी 28 जिलों में लॉकडाउन (Lockdown) 20 अप्रैल को लॉकडाउन लगा दिया गया है. अलग-अलग तारीखों तक सभी जिलों में पाबंदी लगाई गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 21, 2021, 5:04 PM IST
  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल ने कहा है कि राज्य में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन का भुगतान राज्य सरकार करेगी. अपने नागरिकों की जीवन रक्षा के लिए हम हर संभव कदम उठाएंगे. केंद्र सरकार से अनुरोध है कि वह पर्याप्त संख्या में वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित करे.

सीएम भूपेश बघेल लगातार कोरोना के हालातों पर नजर बनाए हुए हैं. राजधानी रायपुर में ज्यादा हालात खराब हैं. इसलिए मुख्यमंत्री बघेल ने रायपुर में ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति निरंतर बनाये रखने के लिये कलेक्टर को एक करोड़ रुपए की राशि की स्वीकृति प्रदान की है. इस राशि से ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदे जाएंगे.

छत्तीसगढ़ में एक मई तक लॉकडाउन 

छत्तीसगढ़ में कोरोना (Corona) के अनकंट्रोल हालात को देखते हुए सभी 28 जिलों में लॉकडाउन (Lockdown) 20 अप्रैल को लॉकडाउन लगा दिया गया है. अलग-अलग तारीखों तक सभी जिलों में पाबंदी लगाई गई है. ताजा आदेश सुकमा जिले को लेकर जारी किया गया है. यहां 20 अप्रैल की शाम 6 बजे से 1 मई की सुबह 7 बजे तक संपूर्ण पाबंदी के निर्देश जारी किए गए हैं. हालांकि, इस दौरान मेडिकल व अन्य अति आवश्यक सेवाएं चालू रखी जाएंगी. इससे पहले अलग तारीखों में विभिन्न जिलों में लॉकडाउन का ऐलान किया जा चुका है.
कोरोना के दूसरे स्ट्रेन के दौरान प्रदेश में सबसे पहले दुर्ग जिले में लॉकडाउन का ऐलान किया गया. यहां 6 अप्रैल से ही संपूर्ण पाबंदियां लागू हैं. इसके बाद राजधानी रायपुर, राजनांदगांव, बिलासपुर, पेंड्रा, सरगुजा, महासमुंद, धमतरी समेत अन्य जिलों में लॉकडाउन के आदेश जारी किए गए. कोरोना संक्रमण के मामलों के साथ ही मरीजों की मौत के आंकड़े भी बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में कोरोना की चेन को रोकने के लिए लॉकडाउन का ऐलान किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज