लाइव टीवी

..तो फिर छत्तीसगढ़ में भाजपा के खिलाफ चुनाव प्रचार करेंगे नीतीश बाबू!
Raipur News in Hindi

निलेश त्रिपाठी | News18 Chhattisgarh
Updated: October 18, 2018, 5:19 PM IST
..तो फिर छत्तीसगढ़ में भाजपा के खिलाफ चुनाव प्रचार करेंगे नीतीश बाबू!
बिहार सीएम नीतीश कुमार (File Photo)

मातामणि ने बताया कि भाजपा और कांग्रेस के कई ऐसे नेता हैं जो उनकी पार्टी के संपर्क में हैं. इन नेताओं को अगर उनकी मूल पार्टी से टिकट नहीं मिलता है तो वो हमारी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते हैं.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार (नीतीश बाबू) की पार्टी जेडीयू भी अपना भाग्य आजमाने की तैयारी कर रही है. बिहार में भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन में सरकार चलाने वाली नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू छत्तीसगढ़ में स्वतंत्र पार्टी के रूप में चुनाव लड़ने जा रही है. जेडीयू के प्रचार के लिए उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार छत्तीसगढ़ आ सकते हैं यानी कि छत्तीसगढ़ में नीतीश कुमार भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ प्रचार कर सकते हैं.

जेडीयू के छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष मातामणि त्रिपाठी ने बताया कि पार्टी को 90 में से 62 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए दावेदारों के आवेदन मिले हैं. इनमें से पहले चरण के चुनाव की 18 में से 12 सीटें हैं. मातामणि ने बताया कि 20 अक्टूबर को प्रत्याशियों के नामों की पहली सूची जारी करने की तैयारी की जा रही है. भाजपा और कांग्रेस द्वारा प्रत्याशियों की सूची जारी होने के बाद उनकी दूसरी सूची जारी करने की तैयारी है.

ये भी पढ़ें: अजीत जोगी की पार्टी ने जारी की प्रत्याशियों की छठवीं सूची, 7 सीटों पर इनको मिली टिकट 



मातामणि ने बताया कि भाजपा और कांग्रेस के कई ऐसे नेता हैं जो उनकी पार्टी के संपर्क में हैं. इन नेताओं को अगर उनकी मूल पार्टी से टिकट नहीं मिलता है तो वो हमारी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते हैं. ऐसे अंसतुष्ट नेताओं के संपर्क में आने के बाद पार्टी 62 से अधिक सीटों पर भी पार्टी प्रत्याशी उतार सकती है. चुनाव के लिए पार्टी ने 20 बड़े नेताओं को स्टार प्रचारक बनाया है. इसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार, महासचिव केसी त्यागी, संसदीय दल के नेता आरसीपी सिंह, राष्ट्रीय सचिव रविन्द्र प्रसाद शामिल हैं.



यह भी पढ़ें: पहले चरण के चुनाव में दांव पर है इन दिग्गजों की साख! 

मातामणि ने बताया कि नामांकन प्रक्रिया के बाद प्रत्याशियों की मांग पर नीतीश कुमार सहित अन्य स्टार प्रचारकों का कार्यक्रम तय किया जाएगा. गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं. पहले चरण में 12 नवंबर को नक्सल प्रभावित 18 सीटों और दूसरे चरण में अन्य 72 सीटों पर 20 नवंबर को मतदान होंगे.

ये भी पढ़ें: 6 सभाओं से छत्तीसगढ़ में 64 सीटों के लिए हुंकार भरेंगी मायावती  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2018, 2:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading