लाइव टीवी

21 जनवरी की शाम इन 19 टंकियों से नहीं होगा पानी सप्लाई, हो सकती है परेशानी

Mamta Lanjewar | News18 Chhattisgarh
Updated: January 16, 2020, 11:25 AM IST
21 जनवरी की शाम इन 19 टंकियों से नहीं होगा पानी सप्लाई, हो सकती है परेशानी
पानी सप्लाई नहीं होने से लोगों को परेशानी हो सकती है. (Demo PIc)

नगर निगम का कहना है कि जरूरत पड़ी तो लोगों को टैंकर से पानी दिया जाएगा.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) के भाठागांव इलाके स्थित 150 एमएलडी के इंटकवेल में मोटर पंपों के नीचे जमी सिल्ट को निकालने के लिए 21 जनवरी की शाम 19 टंकियों से पानी सप्लाई (Water Supply) नहीं किया जाएगा. इस वजह से राजधानी की आधी आबादी को पानी नहीं मिल पाएगा. नगर निगम का कहना है कि जरूरत पड़ी तो लोगों को टैंकर से पानी दिया जाएगा. जानकारी के मुताबिक 22 जनवरी की सुबह सामान्य दिनों की तरह पानी सप्लाई किया जाएगा. जिन टंकियों से पानी की सप्लाई नहीं होगी उनमें भाठागांव, चंगोराभाठा, कुशालपुर, डीडी नगर, ईदगाह भाठा, सरोना, टाटीबंध, कोटा, कबीर नगर, जरवाय, गोगांव , मठपुरैना, लालपुर, अमलीडीह, अवंति विहार, मंडी, मोवा, सड्डू और दलदल सिवनी शामिल हैं.

मरम्मत का काम किया जाएगा

मिली जानकारी के मुताबिक, 150 एमएलडी इंटेकवेल में नया मोटर पंप लगाया जा रहा है. इस कारण इसके नीचे जमी सिल्ट को हटाना जरूरी है. एक अनुमान के अनुसार मोटर पंप के नीचे ढाई से तीन मीटर सिल्ट जमा हो सकते है. इसे हटाने के लिए पहले मोटर पंप बंद किया जाएगा. मोटर को बंद करने की प्रक्रिया में ही दो घंटे लग जाएंगे. इसके बाद कर्मचारियों को नदी में उतारा जाएगा, जहां मोटर पंप का वाल्व है. वाल्व के आस-पास सिल्ट की पूरी सफाई कराई जाएगी. दिनभर मोटर बंद रहने के कारण सुबह पानी सप्लाई के बाद टंकियों को नहीं भरा जा सकेगा. रॉ वॉटर भी फिल्टर प्लांट में नहीं आएगा. सिल्ट हटने से रॉ वाटर ज्यादा आएगा. इससे ज्यादा रॉ वाटर फिल्टर प्लांट में भेजा जा सकेगा.


 

ये भी पढ़ें: 

रमन सिंह बोले- CM भूपेश बघेल को नहीं है NIA कानून की जानकारी NIA कानून 2008 को छत्तीसगढ़ सरकार ने दी चुनौती, सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की याचिका 

पंचायत चुनाव में इस 'खास प्लानिंग' से कांग्रेस को मात देने की फिराक में BJP! 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 11:25 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर