लाइव टीवी

छॉलीवुड के इस एक्टर ने किया महासमुंद से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान

Manohar Singh Rajput | News18 Chhattisgarh
Updated: February 15, 2019, 6:15 PM IST
छॉलीवुड के इस एक्टर ने किया महासमुंद से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान
प्रकाश अवस्थी.

पिछले लोकसभा चुनाव में 10 चंदूलाल साहू प्रत्याशियों को लेकर सुर्खियों में रहने वाली महासमुंद लोकसभा की सीट एक बार फिर चर्चा में है.

  • Share this:
पिछले लोकसभा चुनाव में 10 चंदूलाल साहू प्रत्याशियों को लेकर सुर्खियों में रहने वाली महासमुंद लोकसभा की सीट एक बार फिर चर्चा में है. दो बार से लगातार भाजपा के वर्तमान सांसद चंदूलाल साहू से जहां लोग नाराजगी व्यक्त कर रहे हैं तो वहीं छत्तीसगढ़ी फिल्म के कलाकार प्रकाश अवस्थी के महासमुंद लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के ऐलान ने लोकसभा चुनाव में नया मोड़ ला दिया है.

छालीवूड एक्टर प्रकाश अवस्थी ने चुनाव लड़ने का ऐलान करते हुए कहा है कि वह अभी ये तय नहीं किये हैं कि चुनाव किस पार्टी से लड़ेंगे, लेकिन यह तय है कि चुनाव महासमुंद लोकसभा सीट से ही लड़ेंगे. यदि कोई पार्टी उसे चुनाव लड़ने टिकट नहीं देगी तो अवस्थी ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने का ऐलान भी कर दिया है. अवस्थी ने कहा कि वे विगत 20 वर्षो से फिल्मों में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं.

प्रकाश अवस्थी का कहना है कि वे फिल्म बनाकर मनोरंजन करने के साथ ही सामाजिक सरोकार के विषयों पर काम किया है. छत्तीसगढ़ी फिल्म इंडस्ट्री का उध्दार नहीं हो पाया. इसलिए अब वे खुद सक्रिय राजनीति में आकर चुनाव लड़कर फिल्म इंडस्ट्री और आम जनता की सेवा करना चाहते हैं. अवस्थी ने किसी पार्टी का नाम तो नहीं लिया लेकिन इशारों ही इशारों में पीएम नरेन्द्र मोदी और प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल की तारीफ करते दिखे, जो दोनों ही पार्टी की ओर आस की नजर को बताती है.

हालांकि प्रकाश अवस्थी के इस ऐलान पर कांग्रेस के प्रदेश सचिव अमरजीत सिंह चांवला ने लोकतंत्र के इस भूमिका में उसका स्वागत करते हुए कहा कि राजनीति की डगर कठिन है. उसमें देखकर कदम रखना चाहिए और निर्दलीय लड़ने के बजाय किसी राष्ट्रीय पार्टी के साथ जुड़कर चुनाव लड़ेंगे तो ही फायदा है. वहीं भाजपा के जिला अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह खालसा ने अवस्थी के इस ऐलान पर चुटकी लेते हुए की प्रकाश अवस्थी पहले ये क्लीयर करें कि वो किस पार्टी में जाना चाहते हैं. इसके अवाला उन्होंने ये भी कह दिया कि प्रकाश अवस्थी कौन है मैं नहीं जानता.

ये भी पढ़ें: नाबालिग से रेप के आरोपी को मिली मरते दम तक जेल में रहने की सजा 

ये भी पढ़ें: पुलवामा अटैक: सड़क पर उतरे वकील, पाकिस्तान से बदला लेने की मांग 
ये भी पढ़ें: टैक्स जमा नहीं करने पर आयकर विभाग ने लिया ये बड़ा एक्शन  ये भी पढ़ें: PULWAMA TERROR ATTACK: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का छत्तीसगढ़ दौरा स्थगित 
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महासमुंद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 15, 2019, 6:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर