लाइव टीवी

अर्थव्यवस्था सुधारने CM भूपेश बघेल ने केंद्र को दी नसीहत, RSS को लेकर दिया ये बड़ा बयान

Awadhesh Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: November 14, 2019, 5:43 PM IST

सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने कहा कि केंद्र ने रिजर्व फंड निकाल उद्योगपति को दिया. राज्य सरकार की नितियों की वजह छत्तीसगढ़ में मंदी का असर नहीं है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में गुरुवार को नेहरू जयंती (Nehru Jayanti) पर एक व्याख्यान का आयोजन किया गया. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) इस आयोजन में शामिल हुए. साथ ही अन्य मंत्री और विधायक भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहे. इस दौरान सीएम बघेल ने केंद्र सरकार को एक बड़ी नसीहत दे दी. साथ ही विपक्ष और आरएसएस (RSS) पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जमकर निशाना साध. उन्होंने कहा कि अगर केंद्र से देश  की अर्थव्यवस्था नहीं सम्भल रही हो तो छत्तीसगढ़ से सीख लें. सीएम बघेल ने कहा कि केंद्र ने रिजर्व फंड निकाल उद्योगपति को दिया. राज्य सरकार की नितियों की वजह छत्तीसगढ़ में मंदी का असर नहीं है.

नेहरू ने युवाओं को जोड़ने का काम किया- सीएम बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि नेहरू ने महज 39 साल की उम्र में कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व किया था. आज जो भारत दिखाई देता है वह नेहरू का भारत है. नेहरू ने आधुनिक भारत का सपना देखा और पूरा किया. नेहरू ने उच्च शिक्षा और शोध के क्षेत्र में जो बीजारोपण किया आज वह पेड़ बन चुका है. उन्होंने कहा कि आज़ादी के आन्दोलन में नेहरू सर्वाधिक समय तक जेल में रहे. नेहरू (Jawaharlal Nehru) ने युवाओं को जोड़ने का काम किया. देश के आजादी के बाद पूर्ण बहुमत के सरकार में भी अन्य दल के लोगों को मंत्रिमंडल में रखा. सीएम बघेल ने कहा कि नेहरू ने असहमति को सम्मान देने का काम किया था. जो लोग नेहरू का कद कम करना चाहते हैं वे लोकतंत्र को कमजोर करना चाहते हैं.

chhattisgarh news, raipur news, reservation of promotion in chhattisgarh, congress government reservation order in chhattisgarh,  reservation in chhattisgarh, sc st reservation in chhattisgarh, reservation in promotion in chhattisgarh, cm bhupesh baghel, छत्तीसगढ़ न्यूज, रायपुर न्यूज, सीएम भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ में आरक्षण, छत्तीसगढ़ में पदोन्नति में आऱक्षण, छत्तीसगढ़ में प्रमोशन में आरक्षण, सीएम भूपेश बघेल
सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि राज्य सरकार की नियियों की वजह छत्तीसगढ़ में मंदी का असर नहीं है. (File Photo)


विपक्ष पर साधा निशाना 

विपक्ष पर निशाना साधते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि जिस प्रधानमंत्री को देश का इतिहास नहीं पता है वो नेहरू के कद को कम करने में लगे हैं. उन्होंने कहा कि नेहरू जी ने जो अपनी लकीर खींची उसकी बराबरी करना असंभव है. कुछ लोग अपनी लकीर बढ़ाने के बदले दूसरे की लकीर छोटी करने में जुटे हैं.

आरएसएस को लेकर कहाआरएसएस पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि RSS के लोग काली टोपी और हाफ पेंट पहनकर ड्रम बजाते हैं. वो यहां की संस्कृति या वेशभूषा नहीं है. ये यहां की परंपरा भी नहीं है.

राम मंदिर पर दिया बयान

राम मंदिर के फैसले को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी पर निशाना साधा है. सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी (BJP) राम मंदिर (Ram Mandir Case) पर केवल राजनीतिक रोटी सेक रहे थे. उन्होंने कहा कि ये लोग अपने फायदे के लिए देश में आग लगा सकते हैं.
ये भी पढ़ें: 









News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 5:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर