सोमवार सुबह 7 बजे तक रायपुर में टोटल लॉकडाउन, शराब के ठेके भी बंद, खुलेगी सिर्फ ये दुकानें
Raipur News in Hindi

सोमवार सुबह 7 बजे तक रायपुर में टोटल लॉकडाउन, शराब के ठेके भी बंद, खुलेगी सिर्फ ये दुकानें
नियम तोड़ने पर पुलिस सख्त कार्रवाई कर सकती है. (फाइल फोटो).

17 मई के बाद अगर देश में लॉकडाउन (Lockdown 3.0) खोलने के निर्णय केन्द्र सरकार लेती है तो भी छत्तीसगढ़ में इस महीने शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहेगा.

  • Share this:
रायपुर. पूरे छतीसगढ़ (Chhattisgarh) में मई (May) के महीने में हर शनिवार और रविवार को पूर्ण लॉकडाउन (Total Lockdown) रहेगा. शुक्रवार शाम से इसकी शुरुआत हो गई. टोटल लॉकडाउन सोमवार सुबह सात बजे तक जारी रहेगा. इस दौरान अति आवश्यक चीजों को छोड़कर बाकी सभी दुकानें बंद (Liquor Shop) रहेंगी. मेडिकल, पेट्रोल पंप सहित खाद्य पदार्थों से संबंधित दुकानें ही इस दौरान खुली रहेंगी. बाकि किसी भी तरह की गतिविधियों पर पूरी तरीके से रोक रहेगी. साथ ही सरकार ने टोटल लॉकडाउन में शराब दुकानों को भी बंद रखने का बड़ा फैसला लिया है. वहीं राजधानी रायपुर (Raipur) के हर चौक-चौराहों पर पुलिस जवान तैनात कर दिए गए हैं. जवानों द्वारा सख्त मॉनिटरिंग की जा रही है.

बता दें कि राज्य सरकर ने कुछ दिन पहले आदेश जारी कर मई महीने में हर शनिवार और रविवार को पूर्ण लॉक डाउन की बात कही थी. गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू की सलाह पर सीएम भूपेश बघेल ने ये निर्णय लिया था. इस दौरान सब्जी, दूध, चिकित्सा सहित अत्यावश्यक सेवाएं चालू रहेंगी. 17 मई के बाद अगर देश में लॉकडाउन खोलने के निर्णय केन्द्र सरकार लेती है तो भी छत्तीसगढ़ में इस महीने शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहेगा. कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए राज्य सरकार द्वारा यह अहम कदम उठाया गया था.

पुलिस-प्रशासन की नसीहत



राजधानी में दो दिन का पूर्ण लॉकडाउन शुरू हो गया है. लॉकडाउन सोमवार की सुबह सात बजे तक जारी रहेगा. इस दौरान अति आवश्यक चीजों को छोड़कर बाकि सभी दुकानें बंद रहेंगी. इसके लिए कलेक्टर ने आदेश भी जारी किया है. कलेक्टर एस भारतीदासन के आदेश के मुताबिक अति आवश्यक चीजें जैसे मेडिकल, पेट्रोल पम्प सहित खाद्य पदार्थों से संबंधित दुकानें ही खुली रहेंगी. इसके आलावा जिले की शराब दुकानें भी बंद रहेंगी.
वहीं दो दिन के टोटल लॉकडाउन को लेकर शुक्रवार को पुलिस ने शहर में फ्लैग मार्च भी निकाला. इस फ्लैग मार्च में कलेक्टर, एसपी सहित पुलिस के आला अधिकारी मौजूद रहे. एसपी आरिश शेख का साफ कहना है कि इस पूर्ण लॉकडाउन के दौरान बेवजह शहर में घूमने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: 

औरंगाबाद हादसे से लिया छत्तीसगढ़ ने सबक, अब ऐसे होगी प्रवासी मजदूरों की घर वापसी 

राजनांदगांव मुठभेड़ में SI श्यामकिशोर शहीद, CM भूपेश बघेल ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading