लाइव टीवी

महीने में दूसरी बार निगम का शटडाउन, 27 मई की शाम रायपुर के इन इलाकों में नहीं मिलेगा पानी
Raipur News in Hindi

Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: May 23, 2020, 10:09 AM IST
महीने में दूसरी बार निगम का शटडाउन, 27 मई की शाम रायपुर के इन इलाकों में नहीं मिलेगा पानी
लोगों को परेशानी हो सकती है.

आपको बता दें कि गर्मी के वक्त पानी की खपत सबसे ज्यादा होती है. इस दौरान दूसरी बार का शटडाउन लोगों की मुश्किलें बढ़ा सकती है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में गर्मी के तीखे तेवर शुरू हो गए हैं. पारा 40 के पास पहुंच गया है. अब इन सबके बीच फिर एक बार शहर की बड़ी आबादी को एक टाइम पानी नहीं मिलेगा. 150 एमएलडी फिल्टर प्लांट में नए पंप की फिटिंग के लिए नगर निगम (Raipur Nagar Nigam) शटडाउन ले रहा है. इस कारण 27 मई को सुबह पानी की सप्लाई के बाद 20 पानी टंकियों से शाम के वक्त पानी की सप्लाई नहीं होगी. आपको बता दें कि गर्मी के वक्त पानी की खपत सबसे ज्यादा होती है. इस दौरान दूसरी बार का शटडाउन लोगों की मुश्किलें बढ़ा सकती है.

नगर निगम महापौर एजाज ढेबर ने बताया कि अमृत मिशन में जल आवर्धन योजना के अंतर्गत 150 एमएलडी फिल्टर प्लांट में नए पंप लगाने और डिलवरी पाइप फिटिंग कार्य करने के लिए दिनांक 27 मई 5 घंटे का शटडाउन लिया जा रहा है. इस वजह से 20 पानी टंकियों में एक टाइम पानी की सप्लाई नहीं की जाएगी. रायपुर मेयर का दावा है कि अगले दिन सप्लाई पूरी तरह बहाल कर दी जाएगी. वहीं निगम की मानें तो शहर के जिन इलाकों में पानी की जरूरत होगी वहां टैंकरों के जरिए पानी की सप्लाई की जाएगी.

इन इलाकों में नहीं आएगा पानी 



वाटर सप्लाई नहीं होने से रायपुर के कुछ इलाकों में एक वक्त पानी नहीं आएगा. इस वजह से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. निगम से मिली जानकारी के मुताबिक भाठागांव, चंगोराभाठा, कुशालपुर, डीडी नगर, ईदगाह भाठा, सरोना, टाटीबंध, कोटा, कबीर नगर, जरवाय, गोगांव, मठपुरैना, लालपुर, अमलीडीह, अवंति विहार, मंडी, मोवा, सडडू, दलदल सिवनी और रामनगर ओव्हर हेड टैंक इलाके में 27 मई की शाम पानी की सप्लाई नहीं की जाएगी.



गौरतलब है कि इससे पहले 150 एमएलडी इंटेकवेल में पुराने पंप को निकालकर नया पंप लगाने और डिलीवरी पाइप और वाल्व की फिटिंग के लिए 11 मई को शटडाउन लिया गया था. इस दौरान शहर की 19 पानी टंकियों से सप्लाई प्रभावित हुई थी.

ये भी पढ़ें: 

रियूनियन वाले WhatsApp ग्रुप में जुड़ते गए पुराने स्कूल फ्रैंड्स, अब कर रहे मजदूरों की मदद 

 

छत्तीसगढ़ में रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन तय, सिर्फ 62 ब्लॉक 'सेफ', जानिए आपके शहर का हाल 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 10:09 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading