लाइव टीवी
Elec-widget

प्रयागराज की ओर बढ़ा पर्यटकों का रुझान, फ्लाइट बुकिंग में आई तेजी

Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: November 16, 2019, 11:49 AM IST
प्रयागराज की ओर बढ़ा पर्यटकों का रुझान, फ्लाइट बुकिंग में आई तेजी
अधिकारियों का कहना है कि 6 महीने में रायपुर विमानतल से 12 लाख से ज्यादा यात्रियों ने उड़ान भरी है. (File Photo)

प्रयागराज के लिए रायपुर से सीधी उड़ान की भी सुविधा है. मालूम हो कि ये एक मात्र सुविधा है जो कि छत्तीसगढ़ को उत्तरप्रदेश से सीधे जोड़ता है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) से लखनऊ (Lucknow) के लिए फ्लाइट बंद होने के बाद उत्तरप्रदेश से हवाई सेवा का विकल्प केवल प्रयागराज से जुड़ा हुआ है. इसी वजह से अब ठंड के दिनों में पर्यटकों (Tourist) का रुझान बढ़ने की वजह से प्रयागराज (Prayagraj) फ्लाइट की बुकिंग बढ़ती जा रही है. प्रयागराज के लिए रायपुर से सीधी उड़ान की भी सुविधा है. मालूम हो कि ये एक मात्र सुविधा  है जो कि छत्तीसगढ़ को उत्तरप्रदेश से सीधे जोड़ता है. वहीं दूसरी ओर उत्तरप्रदेश के लिए सीधी उड़ने की भी मांग यात्रियों की ओर से लगातार आ रही है. इस वजह से टिकट बुकिंग में शानदार इजाफा होने की उम्मीद जताई जा रही है.

आपको बता दें कि 27 दिसंबर 2017 को रायपुर से लखनऊ के लिए सीधी उड़ान सेवा (Direct Flight) शुरू की गई थी जो 14 जुलाई 2018 को बंद भी कर दी गई. इस फ्लाइट के बंद होने के बाद छत्तीसगढ़ का उत्तरप्रदेश हवाई मार्ग पर फिर से नई फ्लाइट की मांग की गई. इसके बाद इंडिगो ने 28 जून 2019 से रायपुर से प्रयागराज के लिए 70 सीटर विमान का परिचालन शुरू किया है.

लगातार बढ़ रही यात्रियों की संख्य़ा

वहीं दूसरी ओर 6 महीने में रायपुर विमानतल (Raipur Airport) से 12 लाख से ज्यादा यात्रियों ने उड़ान भरी है. स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट से हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. इस साल अप्रैल से लेकर अक्टूबर तक यानी छह माह में रायपुर विमानतल से 12 लाख 15 हजार 214 यात्रियों ने उड़ान भरी. जबकि पिछले साल अप्रैल से अक्टूबर तक की स्थिति में 11 लाख 60 हजार 943 यात्रियों ने उड़ान भरी थी. इस तरह यात्रियों की संख्या 4.67 फीसदी ज्यादा है. विमानन अधिकारियों का कहना है कि रायपुर विमानतल में अब दूसरे शहरों के लिए लगातार बढ़ रही हवाई कनेक्टिविटी के साथ ही यात्री सुविधाएं भी बढ़ती जा रही है.

ये भी पढ़ें: 

स्कूल में पाइप से दबकर छात्र की दर्दनाक मौत, साथियों के साथ खेल रहा था बच्चा 
न्यू ईयर जश्न में अब नहीं होगी आतिशबाजी, छत्तीसगढ़ में 2 महीने पटाखे फोड़ने पर लगी रोक  
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 11:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...