• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • प्रयागराज की ओर बढ़ा पर्यटकों का रुझान, फ्लाइट बुकिंग में आई तेजी

प्रयागराज की ओर बढ़ा पर्यटकों का रुझान, फ्लाइट बुकिंग में आई तेजी

अधिकारियों का कहना है कि  6 महीने में रायपुर विमानतल से 12 लाख से ज्यादा यात्रियों ने उड़ान भरी है.  (File Photo)

अधिकारियों का कहना है कि 6 महीने में रायपुर विमानतल से 12 लाख से ज्यादा यात्रियों ने उड़ान भरी है. (File Photo)

प्रयागराज के लिए रायपुर से सीधी उड़ान की भी सुविधा है. मालूम हो कि ये एक मात्र सुविधा है जो कि छत्तीसगढ़ को उत्तरप्रदेश से सीधे जोड़ता है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) से लखनऊ (Lucknow) के लिए फ्लाइट बंद होने के बाद उत्तरप्रदेश से हवाई सेवा का विकल्प केवल प्रयागराज से जुड़ा हुआ है. इसी वजह से अब ठंड के दिनों में पर्यटकों (Tourist) का रुझान बढ़ने की वजह से प्रयागराज (Prayagraj) फ्लाइट की बुकिंग बढ़ती जा रही है. प्रयागराज के लिए रायपुर से सीधी उड़ान की भी सुविधा है. मालूम हो कि ये एक मात्र सुविधा  है जो कि छत्तीसगढ़ को उत्तरप्रदेश से सीधे जोड़ता है. वहीं दूसरी ओर उत्तरप्रदेश के लिए सीधी उड़ने की भी मांग यात्रियों की ओर से लगातार आ रही है. इस वजह से टिकट बुकिंग में शानदार इजाफा होने की उम्मीद जताई जा रही है.

आपको बता दें कि 27 दिसंबर 2017 को रायपुर से लखनऊ के लिए सीधी उड़ान सेवा (Direct Flight) शुरू की गई थी जो 14 जुलाई 2018 को बंद भी कर दी गई. इस फ्लाइट के बंद होने के बाद छत्तीसगढ़ का उत्तरप्रदेश हवाई मार्ग पर फिर से नई फ्लाइट की मांग की गई. इसके बाद इंडिगो ने 28 जून 2019 से रायपुर से प्रयागराज के लिए 70 सीटर विमान का परिचालन शुरू किया है.

लगातार बढ़ रही यात्रियों की संख्य़ा

वहीं दूसरी ओर 6 महीने में रायपुर विमानतल (Raipur Airport) से 12 लाख से ज्यादा यात्रियों ने उड़ान भरी है. स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट से हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. इस साल अप्रैल से लेकर अक्टूबर तक यानी छह माह में रायपुर विमानतल से 12 लाख 15 हजार 214 यात्रियों ने उड़ान भरी. जबकि पिछले साल अप्रैल से अक्टूबर तक की स्थिति में 11 लाख 60 हजार 943 यात्रियों ने उड़ान भरी थी. इस तरह यात्रियों की संख्या 4.67 फीसदी ज्यादा है. विमानन अधिकारियों का कहना है कि रायपुर विमानतल में अब दूसरे शहरों के लिए लगातार बढ़ रही हवाई कनेक्टिविटी के साथ ही यात्री सुविधाएं भी बढ़ती जा रही है.

ये भी पढ़ें: 

स्कूल में पाइप से दबकर छात्र की दर्दनाक मौत, साथियों के साथ खेल रहा था बच्चा 
न्यू ईयर जश्न में अब नहीं होगी आतिशबाजी, छत्तीसगढ़ में 2 महीने पटाखे फोड़ने पर लगी रोक  

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज