लाइव टीवी

छत्तीसगढ़ में गठित होगा ट्रेडीशनल मेडिसिन बोर्ड: सीएम भूपेश बघेल ने किया ऐलान

News18 Chhattisgarh
Updated: November 24, 2019, 4:37 PM IST
छत्तीसगढ़ में गठित होगा ट्रेडीशनल मेडिसिन बोर्ड: सीएम भूपेश बघेल ने किया ऐलान
सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि ट्रेडिशनल मेडिसिन बोर्ड जड़ी बूटियों के संरक्षण- संवर्धन समेत इस दिशा में अन्य कार्य करेगा.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कार्य कर रहे वैद्यों के लिए राहत वाली खबर है. राज्य में अब ट्रेडिशनल मेडिसिन बोर्ड (Traditional Medicine Board) का गठन किया जाएगा.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कार्य कर रहे वैद्यों के लिए राहत वाली खबर है. राज्य में अब ट्रेडिशनल मेडिसिन बोर्ड (Traditional Medicine Board) का गठन किया जाएगा. ये वोर्ड जड़ी बूटियों के संरक्षण- संवर्धन समेत इस दिशा में अन्य कार्य करेगा. प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल (CM bhupesh Baghel) ने इसका ऐलान किया है. राज्य स्तरीय परम्परागत वैद्य सम्मेलन सह प्रशिक्षण कार्यक्रम के शुभारंभ कार्यक्रम में सीएम भूपेश ने ट्रेडीशनल मेडिसिन बोर्ड के गठन का ऐलान कर दिया.

रायपुर (Raipur) में राज्य स्तरीय परम्परागत वैद्य सम्मेलन सह प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इसकी शुरुआत रविवार को हुई. कार्यक्रम में बतौर मुख्यअतिथि सीएम भूपेश बघेल पुहंचे. यहां सीएम बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के परंपरागत वैद्यों के ज्ञान को लिपिबद्ध करने और जड़ी बूटियों के संरक्षण-संवर्धन तथा वैद्यों के ज्ञान का लाभ पूरे समाज तक पहुंचाने के लिए छत्तीसगढ़ में ट्रेडीशनल मेडिसिन बोर्ड का गठन किया जाएगा.

एक हजार वैद्य शामिल
राजधानी रायपुर स्थित पंडित जवाहर लाल नेहरू स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय के सभागार में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में राज्य भर से लगभग एक हजार वैद्य शामिल हुए हैं. यह आयोजन छत्तीसगढ़ राज्य योजना आयोग, राज्य औषधि पादप बोर्ड, लघु वनोपज संघ तथा वन विभाग के संयुक्त तत्वाधान में किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने की. छत्तीसगढ़ राज्य लघु वनोपज संघ के अध्यक्ष भरत साय और मुख्यमंत्री के सलाहकार प्रदीप शर्मा विशेष अतिथि के रूप में कार्यक्रम में उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें: Maharashtra Politics: सीएम भूपेश बघेल ने कहा- 'दुर्भाग्यजनक', पूर्व CM रमन ने कही ये बात 

छत्तीसगढ़ में बिक रहा है जहरीले एफ्लाटॉक्सिन एम-1 मिला दूध, FSSAI की रिपोर्ट में खुलासा 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 4:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...