छत्तीसगढ़ में ट्रैफिक पुलिस को मिल सकता है AC वाला हेलमेट, DGP ने किया प्रयोग

ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को गर्मी से बचाने के लिए एसी हेलमेट देने की तैयारी की जा रही है. राजधानी रायपुर के पुलिस मुख्यालय में डीजीपी डीएम अवस्थी ने हेलमेट की टेस्टिंग की.

News18 Chhattisgarh
Updated: June 14, 2019, 11:08 AM IST
छत्तीसगढ़ में ट्रैफिक पुलिस को मिल सकता है AC वाला हेलमेट, DGP ने किया प्रयोग
छत्तीसगढ़ में ट्रैफिक व्यवस्था में तैनात पुलिस बल के जवानों को विशेष सुविधा उपलब्ध कराने का इंतजाम किया जा रहा है.
News18 Chhattisgarh
Updated: June 14, 2019, 11:08 AM IST
छत्तीसगढ़ में ट्रैफिक व्यवस्था में तैनात पुलिस बल के जवानों को विशेष सुविधा उपलब्ध कराने का इंतजाम किया जा रहा है. भीषण गर्मी में सड़क पर ड्यूटी करने वाले ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को वातानुकुलित (एसी) हेलमेट देने की व्ववस्था पुलिस विभाग कर सकता है. ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को गर्मी से बचाने के लिए एसी हेलमेट देने की तैयारी की जा रही है. राजधानी रायपुर के पुलिस मुख्यालय में डीजीपी डीएम अवस्थी ने हेलमेट की टेस्टिंग की.

डीजीपी डीएम अवस्थी ने बताया कि हेलमेट बनाने वाली कंपनी कुछ हेलमेट देगी, जिसका फिल्ड में परीक्षण कराया जाएगा. परीक्षण के बाद इसे खरीदने पर विचार किया जाएगा. स्पेशल डीजी आरके विज ने बताया कि इस हेलमेट में एक चिप लगी है, जो बैटरी से संचालित होती है. इससे कितनी कुलिंग हो रही है, बैटरी कितने घंटे तक काम कर सकती है और बैटरी की लाइफ का परीक्षण किया जाएगा. इस हेलमेट को जवानों की कमेटी से एप्रुवल मिलने के बाद खरीदी की जाएगी. बता दें कि बीते 12 जून को पुलिस मुख्यालय में प्रदेश के सभी थानों के प्रभारियों की बैठक आयोजित की गई थी. इस बैठक के बाद डीजीपी ने एसी हेलमेट की टेस्टिंग की.



भीषण गर्मी से परेशानी
बता दें कि छत्तीसगढ़ में गर्मी ने सभी को परेशान कर दिया है. प्रदेश के प्रमुख शहरों को अधिकतम तापमान 45 डिग्री से भी अधिक पहुंच रहा है. भीषण गर्मी के मौसम में भी ट्रैफिक पुलिस के जवानों को खुले में ड्यूटी करनी पड़ती है. ऐसे में उन्हें राहत देने के लिए पुलिस विभाग द्वारा एसी वाला हेलमेट उपलब्ध कराने पर विचार किया जा रहा है. बीते गुरुवार को डीजीपी डीएम अवस्थि ने इस तरह के हेलमेट का परीक्षण भी किया.

ये भी पढ़ें: बिजली कटौती की अफवाह फैलाने के आरोप में राजद्रोह का केस, BJP ने कहा- आपातकाल की ओर.. 

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार में ठगे गए 'ईमानदार' किसान? 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स  
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...