लाइव टीवी

ट्रेजरी का सर्वर डाउन, दिवाली से पहले कर्मचारियों को वेतन मिलना मुश्किल

Raghwendra Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: October 23, 2019, 4:51 PM IST
ट्रेजरी का सर्वर डाउन, दिवाली से पहले कर्मचारियों को वेतन मिलना मुश्किल
कर्मचारियों का आरोप है कि सोमवार से ट्रेजरी का सर्वर खराब है. (Demo PIc)

महीने के आखिरी दिनों तक ज्यादातर अधिकारी कर्मचारी अपना बिल और लेन-देन कोषालय के माध्यम से करते हैं. कोषलय से ही शासकीय खर्च के सभी प्रकार की राशि का आहरण होता है. वहीं अधिकारी कर्मचारियों के वेतन वितरण भी कोषालय के माध्यम से ही होता है. ऐसी स्थिति में दिवाली से पहले कर्मचारियों को वेतन मिलना भी मुश्किल हो सकता है.

  • Share this:
रायपुर.  राजधानी रायपुर के सरकारी कर्मचारियों की दिवाली की खुशियों पर फुल स्टॉप लग सकता है. बता दें कि राज्य के कोषालय का सर्वर डाउन हो गया ह. बताया जा रहा है कि तकरीबन 24 घंटों से ये सर्वर ये सर्वर खराब है, इस वजह से किसी भी तरह का ट्रांजेक्शन नहीं हो रहा है. शासकीय लेनदेन पूरी तरह से ठप रहा. कहा जा रहा है कि सर्वर में आई खराबी के बाद विभाग भी परेशान है. इसे सुधारने के लिए प्रशासकनिक अमला भी जुट गया है. सर्वर में आई दिक्कत के बाद कई अधिकारी-कर्मचारी अपने बिल क्ल्यिर कराने के लिए भटकते रहे हैं. बता दें कि महीने के आखिरी दिनों तक ज्यादातर अधिकारी कर्मचारी अपना बिल और लेन-देन कोषालय के माध्यम से करते हैं. कोषालय से ही शासकीय खर्च के सभी प्रकार की राशि का आहरण होता है. वहीं अधिकारी कर्मचारियों का वेतन वितरण भी कोषालय के माध्यम से ही होता है. ऐसी स्थिति में दिवाली से पहले कर्मचारियों को वेतन मिलना भी मुश्किल हो सकता है.



सीएम भूपेश बघेल ने किया था ये ऐलान

हाल ही में राज्य सरकार ने प्रदेश के शासकीय कर्मचारियों को 7वें वेतनमान के एरियर्स की दूसरी किश्त दिवाली से पहले जारी करने का निर्णय लिया था. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एरियर्स की दूसरी किश्त दिवालीसे पहले ही सरकारी कर्मचारियों को देने के प्रस्ताव को स्वीकृत कर दी थी. राज्य सरकार के इस निर्णय से प्रदेश के लगभग 3 लाख 50 हजार शासकीय सेवकों को लाभ मिलने वाला था. साथ ही 24-25 अक्टूबर तक शिक्षकों का वेतन भी जारी करने का निर्देश दिया गया था. अब सर्वर खराब होने के बाद कर्मचारियों का वेतन अटक गया है.

ट्रेजरी ने सर्वर डाउन का बोर्ड भी लगा दिया है.


कर्मचारियों को हो रही ये परेशानी

कर्मचारियों का आरोप है कि सोमवार से ट्रेजरी का सर्वर खराब है. अब कर्मचारी सरकार से जल्द सर्वर ठीक करने की मांग कर रहे हैं. इस मामले में कर्मचारी नेता विजय झा का कहना है कि रायपुर में कुल मिलाकर 54 विभाग हैं. सर्वर खराब होने के कारण कर्मचारी अब अपने सैलरी का बिल कोषालय में जमा नहीं कर पा रहे हैं. सरकार ने कर्मचारियों को एरियस देने का फैसला किया था. अब कर्मचारियों के एरियस का बिल भी जमा नहीं हो रहा है. तकरीबन 24-25 तारीख तक वेतन मिल जाना था. लेकिन अब कर्मचारी काफी परेशान हो रहे हैं. कर्मचारी नेता का कहना है कि कोषालय के अधिकारी मंत्रालय से सर्वर सुधार करने की बात कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि ट्रेजरी ने सर्वर डाउन का बोर्ड भी लगा दिया है.
Loading...

ये भी पढ़ें: 

NH के रुके हुए काम में आएगी तेजी, CM भूपेश बघेल ने केंद्र से की इन दिक्कतों को दूर करने की मांग

नक्सलियों के खिलाफ होगा बड़ा ऑपरेशन, केंद्र से मिली 7 CRPF बटालियन की मंजूरी 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 4:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...