• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • सिंगर बादशाह के लिए गाना गाएगा आदिवासी बालक सहदेव, अब भी वायरल है 'बचपन का प्यार...' सॉन्ग

सिंगर बादशाह के लिए गाना गाएगा आदिवासी बालक सहदेव, अब भी वायरल है 'बचपन का प्यार...' सॉन्ग

जो बच्चा आज सोशल मीडिया सनसनी बना हुआ है उसके घर में न कोई मोबाइल है और न ही कोई टीवी.

जो बच्चा आज सोशल मीडिया सनसनी बना हुआ है उसके घर में न कोई मोबाइल है और न ही कोई टीवी.

CG Folk Singer: पॉप सिंगर बादशाह ने छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के आदिवासी बालक को भेजा गाने का न्योता. दो साल पहले बादशाह के गाने को जिस अंदाज में इस बच्चे ने गाया था, उसका वीडियो अब भी वायरल हो रहा है.

  • Share this:
रायपुर. 'बचपन का प्यार मेरा भूल नहीं जाना रे' के जरिए तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (Social Media Platform) में छाए आदिवासी बालक सहदेव दिरदो (Sahdev Dirdo) आज न केवल देश में करोड़ों लोगों की दिलचस्पी बन गए हैं, बल्कि बॉलीवुड के मशहूर सिंगर बादशाह (POP Singer Badashah) के साथ वो गाना भी गाएंगे. सहदेव को बादशाह ने चंड़ीगढ़ बुलाया है. उन्होंने उनके पिता और उनके लिए रायपुर से चंड़ीगढ़ तक के लिए फ्लाईट के टिकट की व्यवस्था की. आज वो रवाना हुए.

दरअसल, दो साल पहले सुकमा जिले के छोटे से बीहड़ गांव उरमापाल के सहदेव दिरदो ने अपने शिक्षक संतोष से बादशाह का यह गाना मोबाइल पर देखा और सुना था. उन्होंने उस गाने की शुरुआती पंक्तियां अपने स्कूल में जिस अंदाज में गाई तो उसके शिक्षक को बेहद पसंद आई. उन्होंने इसका वीडियो बनाकर अपने करीबियों को भेजा. यह वीडियो खूब वायरल हुआ.

सोशल मीडिया में वायरल हुआ गाना
अभी भी यह गाना सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है. इन दिनों तेजी से अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ट्रेंड कर रहा है. इस वीडियो पर लोग तरह- तरह से इंस्टाग्राम रील्स भी बना रहे हैं. कुछ दिनों पहले यूट्यूबर पिंटू साहू और पिंटू मानिकपुरी ने इस बच्चे को ढूंढ निकाला था. हाल में बॉलीवुड के मशहूर सिंगर और रैपर बादशाह ने सहदेव के गाने को जब सोशल मीडिया पर भेजा तो उनके एक फैन यू ट्यूबर पिंटू मानिकपुरी ने उस पर लिखा कि सर मैं इस बच्चे जानता हूं. इसके बाद बादशाह ने कहा कि आप मेरी उससे बात कराइए. मैं उसे ढूंढ रहा हूं.

बादशाह ने दो दिन पहले उससे तुरंत बात की. साथ ही कहा कि वह उसके साथ एक गाना बनाना चाहते हैं. इसे लेकर चंड़ीगढ़ पहुंचिए. उन्होंने सारी व्यवस्था भी कर दी. आज सहदेव फ्लाईट से चंडीगढ़ रवाना हुआ. न्यूज 18 की टीम जब उससे बात करने पहुंची थी तो सहदेव शर्माने लगा. हालांकि, हमारे कहने पर उन्होंने बचपन का प्यार गाकर सुनाया. उनके पिता बमुश्किल हिंदी बोल पाते हैं. वह गोंडी ही बोल और समझ पाते हैं. बड़ी मुश्किल से उन्होंने कहा कि उन्हें अच्छा लगता है जब लोग उनके बेटे को बचपन के प्यार वाले भईया के नाम से जानते हैं. सहदेव से जब पूछा कि आप बादशाह से मिलने के बाद क्या कहोगे तो उसने कहा कि थैंक्यू,धन्यवाद बोलूंगा. क्यों कहने पर उन्होंने कहा कि क्योंकि उन्होंने मेरे गाने को मेरे को इतना पसंद किया प्यार दिया.

बचपन का प्यार भी याद दिला दिया
जो बच्चा आज सोशल मीडिया सनसनी बना हुआ है उसके घर में न कोई मोबाइल है और न ही कोई टीवी. उसके पिता के पास थोड़ी सी जमीन है जिस पर वो खेती करते हैं. कैमरा देखकर वो जरा सहम जाता है. उसे नहीं पता कि आज देश विदेश के करोड़ों लोग उसे जानने लगे हैं. आज यह बच्चा बेहद मासूम तरीके से बचपन का प्यार कभी भूल नहीं जाना रे कहकर न केवल करोडों लोगों का प्यारा बन चुका है बल्कि उसने न जाने कितने लोगों को बचपन का प्यार भी याद दिला दिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज