• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • आदिवासी नेता मोहन मरकाम ने लिया PCC चीफ का चार्ज, कहा-'हमारा कोई गाॅड फादर नहीं'

आदिवासी नेता मोहन मरकाम ने लिया PCC चीफ का चार्ज, कहा-'हमारा कोई गाॅड फादर नहीं'

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बनने की घोषणा के बाद सीएम भूपेश बघेल को मिठाई खिलाते मोहन मरकाम.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बनने की घोषणा के बाद सीएम भूपेश बघेल को मिठाई खिलाते मोहन मरकाम.

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के चीफ मोहन मरकाम ने भी राजीव भवन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. मरकाम ने कहा- मैं गीता के सार को हमेशा फाॅलो करता हूं.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नए अध्यक्ष के रूप में कोंडागांव सीट से लगातार दूसरी बार विधायक बने आदिवासी नेता मोहन मरकाम ने चार्ज लिया. प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन रायपुर में शनिवार की दोपहर को पद्भार ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. पद्भार ग्रहण से पहले सीएम व तात्कालीन पीसीसी चीफ भूपेश बघेल का संबोधन हुआ. इस दौरान सीएम बघेल भावुक हो गए और उनके आखों से आंसू भी छलके. भूपेश बघेल ने अध्यक्ष रहते अपने साढ़े पांच साल के अनुभव को शेयर किया.

नवनियुक्त प्रदेश कांग्रेस कमेटी के चीफ मोहन मरकाम ने भी राजीव भवन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. मोहन मरकाम ने कहा- 'मैं गीता के सार को हमेशा फाॅलो करता हूं, कर्म करो फल की आशा न करो, हमारा कोई गाॅड फादर नहीं है. आज का मेरे लिए सबसे बड़ा दिन है. इतनी पुरानी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बनने का मौका मिला ये मेरे लिए गर्व की बात है.'

राजीव भवन में संबोधन के दौरान सीएम भूपेश बघेल भावुक हुए.


हर आंदोलन में रहा साथ
मोहन मरकाम ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ मैं सभी आंदोलनो में साथ रहा. टीएस सिंहदेव के मार्ग दर्शन में काम किया जायेगा. बता दें कि इससे पहले अध्यक्ष पद के लिए नाम तय होने के बाद शुक्रवार को ज 18 से चर्चा में कहा था कि बस्तर के आदिवासी को पहली बार कांग्रेस ने प्रदेश संगठन की कमान सौंपी है. इस जिम्मेदारी को हम बखूबी निभाएंगे. लोकसभा चुनाव में में मोदी लहर के बाद भी बस्तर के कोंडागांव में कांग्रेस प्रत्याशी को बारह हजार से ज्यादा वोटों से लीड मिली थी. पार्टी के संघर्ष में मैं साथ रहा हूं, सत्ता और संगठन के साथ मिलकर काम करूंगा.

बूथ स्तर पर करूंगा काम
मोहन मरकाम ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से चर्चा में मैंने अपनी बात रखी थी. उन्होंने मुझपर भरोसा जताया. प्रदेश के सभी बड़े नेताओं ने मेरा साथ दिया. मैं संगठन को मजबूत बनाने का काम करूंगा. इसके लिए बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करने का काम करूंगा. बस्तर में आंदोलनरत आदिवासियों को कांग्रेस के पक्ष में करने का काम किया जाएगा.

मंत्रियों को नसीहत
पीसीसी चीफ के शपथ ग्रहण कार्यक्रम के दौरान प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया ने बड़ा बयान दिया. पुनिया ने कहा कि ये मत समझें कि मंत्री पांच साल के लिए हैं. समय समय पर समीक्षा होगी. फिर निर्णय लिए जाएंगे. निर्णय लेने का पूरा अधिकार सीएम और प्रदेश अध्यक्ष को होगा. हमारे पास कई वरिष्ठ विधायक हैं.

बस्तर का बच्चा शेर होता है
पीसीसी चीफ के शपथ ग्रहण कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने भी मोहन मरकाम को नसीहत दी. चरणदास महंत ने कहा कि विपक्ष में थे तो कंधे से कंधे मिला कर चलते थे, लेकिन अब दिल से दिल मिलाकर चलना होगा. महंत ने कहा कि बस्तर का बच्चा शेर होता है.

ये भी पढ़ें- PCC चीफ का चार्ज देते भावुक हुए CM भूपेश बघेल, छलका आखों से आंसू 

ये भी पढे़ंMLA अमरजीत सिंह भगत के बारे में कितना जानते हैं आप?  

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज