Home /News /chhattisgarh /

आदिवासी समाज को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है: सुदर्शन भगत

आदिवासी समाज को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है: सुदर्शन भगत

केन्द्रीय मंत्री सुदर्शन भगत

केन्द्रीय मंत्री सुदर्शन भगत

आदिवासियों की नाराजगी को लेकर कहा है कि छत्तीसगढ़ के आदिवासी बीजेपी की रमन सरकार से नाराज नहीं हैं. आदिवासियों को पता है कि राज्य सरकार उनके लिए बेहतर काम कर रही है.

    छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर वनवासी कल्याण आश्रम की राष्ट्रीय संगोष्ठी में शामिल होने रायपुर पहुंचे जनजातीय मामलों के केंद्रीय राज्य मंत्री सुदर्शन भगत ने पत्थलगड़ी को लेकर आदिवासियों की नाराजगी को लेकर कहा है कि छत्तीसगढ़ के आदिवासी बीजेपी की रमन सरकार से नाराज नहीं हैं. आदिवासियों को पता है कि राज्य सरकार उनके लिए बेहतर काम कर रही है और उन्हें योजनाओं का लाभ भी मिल रहा है.

    बहरहाल, आपको बता दें कि आदिवासी बाहुल्य राज्य छत्तीसगढ़ में आदिवासियों को हमेशा से सत्ता की चाबी समझा गया है. इसी तर्ज पर बीजेपी बीते तीन बार से सत्ताशीन रही है, लेकिन चुनावी साल में आदिवासियों ने पत्थलगड़ी कर बता दिया है कि वे सरकार से किस कदर नाराज हैं. ऐसे में बीजेपी का गणित उन 29 आदिवासियों की सीट पर फेल हो रही है जिस पर वे जीत का गुणा-भाग करने में जुटे हैं.

    वहीं आदिवासी बाहुल्य राज्य में अगर आदिवासी वर्ग सरकार से नाराज होकर पत्थलगड़ी करने लगे तो सत्ता के गलियारों में हलचल मचना तय है.

     

    Tags: Assembly Elections 2018, Tribals of chhattisgarh

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर