कानूनी लड़ाई में बदल रहा है जोगी-सिंहदेव का 'ट्विटर वार'

छत्‍तीसगढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री अजीत जोगी के पुत्र और कांग्रेस से निलंबित मरवाही विधायक अमित जोगी तथा छत्‍तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव के बीच चल रहा 'ट्विटर वार' अब कानूनी लड़ाई का रूप अख्तियार करने लगा है.

ETV MP/Chhattisgarh
Updated: January 14, 2018, 1:24 PM IST
कानूनी लड़ाई में बदल रहा है जोगी-सिंहदेव का 'ट्विटर वार'
अमित जोगी-टीएस सिंहदेव के बीच चल रहा ट्विटर वार अब कानूनी लड़ाई मेें बदलने जा रहा है.
ETV MP/Chhattisgarh
Updated: January 14, 2018, 1:24 PM IST
छत्‍तीसगढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री अजीत जोगी के पुत्र और कांग्रेस से निलंबित मरवाही विधायक अमित जोगी तथा छत्‍तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव के बीच चल रहा 'ट्विटर वार' अब कानूनी लड़ाई का रूप अख्तियार करने लगा है. अमित जोगी ने नेता प्रतिपक्ष की अदानी से सांठगांठ का आरोप लगाया है, वहीं नेता प्रतिपक्ष ने अमित जोगी के खिलाफ मानहानि का दावा ठोंकने का एलान भी कर दिया है.

भू राजस्व संहिता संसोधन विधेयक वापस लेने के बाद अमित जोगी और टीएस सिंहदेव के बीच ट्विटर पर घमासान के बीच अब मामला कोर्ट-कचहरी तक पहुंचने वाला है. अमित जोगी ने ट्विट कर सरकार पर चुनाव के दबाव में विधेयक वापस लेने का आरोप लगाया था.

अमित जोगी ने घाटबर्रा में 900 आदिवासियों के वन अधिकार पट्टे निरस्त करने के मामले में सिंहदेव के बीजेपी से सेट होने की बात लिखी थी. साथ ही अदानी की खदानों में कोयला ट्रांसपोर्ट का ठेका नेता प्रतिपक्ष के पास होने का भी आरोप लगाया था. इस पर नेता प्रतिपक्ष ने अमित जोगी के खिलाफ मानहानि का दावा ठोंकने का एलान कर दिया है.

वहीं अमित जोगी ने इस मामले में नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव को खुली चुनौती दी है. साथ ही कहा है कि वो उनके खिलाफ जरूर मानहानि का दावा करें, लेकिन आदिवासियों हित में अदानी पर भी मानहानि का दावा करें. जाहिर है कि आने वाले समय में इस पूरे मसले पर सियासत और भी तेज होगी.

अमित जोगी के खिलाफ थाने में शिकायत
अमित जोगी और टी एस सिंहदेव के बीच चल रही ट्विटर की जंग को लेकर युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अम्बिकापुर के कोतवाली थाने में अमित जोगी के खिलाफ मामला दर्ज किए जाने के लिए लिखित शिकायत दी है. कोतवाली पुलिस आवेदन लेकर विवेचना कर रही है.

अमित जोगी आरोप साबित करें तो उनके तलवे चाट लूंगा : पाठक
इस सम्बन्ध में प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष बालकृष्ण पाठक ने कहा है कि अगर अमित जोगी टीएस सिंहदेव से अदानी का किसी भी प्रकार का व्यावसायिक सम्बन्ध साबित कर देते हैं तो वे अमित जोगी के तलवे चाटने को तैयार हैं, नहीं तो अमित जोगी को राजनीति छोड़ देनी चाहिए.

(रायपुर से ममता लांजेवार और अंबिकापुर से अमितेष पांडे)

News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Chhattisgarh News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर