नामी कंपनियों की डुप्लीकेट इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स बेचने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार

शहर में घूम-घूमकर नामी कंपनियों की डुप्लीकेट मोबाइल फोन, पेन ड्राइव, मेमोरी कार्ड और पावर बैंक बेचने वाले तीन अंतर्राज्यीय आरोपियों को रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

Raghwendra Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: September 16, 2018, 2:18 PM IST
नामी कंपनियों की डुप्लीकेट इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स बेचने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार
डुप्लीकेट इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स बेचने वाले दो आरोपी गिरफ्तार
Raghwendra Sahu
Raghwendra Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: September 16, 2018, 2:18 PM IST
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर शहर में घूम-घूमकर नामी कंपनियों की डुप्लीकेट मोबाइल फोन, पेन ड्राइव, मेमोरी कार्ड और पावर बैंक बेचने वाले तीन अंतर्राज्यीय आरोपियों को रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. तीनों आरोपी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं.

मामले में जानकारी देते हुए रायपुर के सिटी एएसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि आरोपी नामी कंपनियों के नकली सामान लाकर अलग अलग राज्यों में उसकी बिक्री करने का काम करते थे. लोगों को अपनी बातों में उलझाकर बड़े ही शातिर तरीके से सस्ते दामों पर नामी कंपनियों के सामान देने का लालच देकर ठगी का शिकार बना लेते थे.

इसी क्रम में राजधानी में भी आरोपी इसी तरह के कामों को अंजाम दे रहे थे कि तभी कोतवाली थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम को इसकी भनक लग गई. इसके बाद टीम द्वारा एक शख्स को ग्राहक बनाकर आरोपियों के पास भेजा गया, जहां से आरोपियों को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस ने आरोपियों से नकली 90 नग पेन ड्राइव, सैमसंग कंपनी के 8 नग डुप्लीकेट पावर बैंक, 02 नग नकली आइफोन और 18 नग नकली मेमोरी कार्ड जब्त किए हैं. फिलहाल, पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ थाना कोतवाली में पुलिस ने आईपीसी की धारा 420, 486 और 34 के तहत अपराध दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर