रायपुर में तेंदुए के शावकों की तस्करी करते दो आरोपी गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) की पुलिस (Police) ने तेंदुआ के दो शावकों की तस्करी करने पहुंचे आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Raghwendra Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: September 12, 2019, 1:52 PM IST
रायपुर में तेंदुए के शावकों की तस्करी करते दो आरोपी गिरफ्तार
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की पुलिस ने तेंदुआ के दो शावकों की तस्करी करने पहुंचे आरोपियों को गिरफ्तार किया है.
Raghwendra Sahu
Raghwendra Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: September 12, 2019, 1:52 PM IST
रायपुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) की पुलिस (Police) ने तेंदुआ के दो शावकों की तस्करी करने पहुंचे आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी गरियाबंद (Gariaband) से तेंदुआ (Leopard) के शावकों को लेकर रायपुर पहुंचे थे. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार (Arrsst) कर लिया. इनसे बरामद किए गए तेंदुआ के शावकों को कानूनी प्रक्रिया के बाद वन विभाग (Forest Department) को सौंपने की तैयारी पुलिस कर रही है. आरोपियों से वन जीवों की तस्करी के संबंध में पुलिस द्वारा पूछताछ जारी है.

रायपुर के एसएसपी आरिफ एच शेख ने बताया कि गरियाबंद के मैनपुर से तेंदुआ (Leopard) के शावकों को तस्करी के लिए रायपुर (Raipur) लाए जाने की सूचना मिली थी. इस सूचना के आधार पर जिले के सीमावर्ती इलाकों में पुलिस की विशेष टीम गठित कर नाकेबंदी की गई. इसी दौरान टीम ने दो संदिग्धों से पूछताछ की और उनके वाहनों की जांच में शावकों को बरामद किया गया. साथ ही आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपियों का हुलिया सूचना देने वाले ने पहले ही बता दिया था. इससे उन्हें पकड़ने में आसानी हुई.

Police, Chhattisgarh, raipur
तेंदुए के शावकों की तस्करी में गिरफ्तार आरोपी.


इन आरोपियों की गिरफ्तारी

जांच के दौरान पुलिस को चूना भट्टी रायपुर निवासी मो. साबिर अली और राकेश निषाद पर शक हुआ. टीम ने दोनों को रोककर पूछताछ की. इसी दौरान शावकों को बरामद कर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. आरोपियों ने उपरोक्त तेंदुआ के बच्चों को कहां से पकड़ा या फिर किसी और से खरीदा इसकी जांच पुलिस द्वारा की जा रही है. पुलिस का दावा है कि सूचना मिलने के एक घंटे के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार कर तेंदुआ के शावकों को बरामद कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ कांग्रेस के MLA बृहस्पत ​सिंह ने कहा- 'अधिकारियों को जूता मारना पड़े तो मारो' 

ये भी पढ़ें: पंचायत के इस फरमान पर युवक ने की खुदकुशी, जांच के लिए श्मशान से अस्थियां ले गई पुलिस 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 1:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...