रायपुरः थूक फेंकने के चैलेंज पर भिड़ गए दो परिवार, जमकर हुई मारपीट

रायपुर में थूक फेकने को लेकर दो परिवारों के बीच जमकर हुई मारपीट. (सांकेतिक तस्वीर)

रायपुर में थूक फेकने को लेकर दो पड़ोसियों के बीच हुआ विवाद. गाली-गलौज और बहस से शुरू हुआ विवाद मारपीट तक पहुंचा तो पुलिस को देनी पड़ी दखल. दोनों पक्षों के बीच जमकर हाथापाई. घटना में दो महिलाएं चोटिल.

  • Share this:
    रायपुर. कोरोना महामारी के दौर में थूक फेकना (spitting) भी बड़े विवाद की वजह बन सकता है. इसका उदाहण मिला छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (Raipur) में, जहां दो पड़ोसियों के बीच थूक फेकने के मामले ने ऐसा तूल पकड़ा कि नौबत मारपीट की आ पहुंची. दोनों परिवारों के सदस्यों ने एक-दूसरे के साथ जमकर मारपीट की. क्या पुरुष और क्या महिला, एक परिवार का हर सदस्य दूसरे की जान लेने पर उतारू हो गया. आखिरकार बीच-बचाव करने पुलिस पहुंची, तब जाकर मामला शांत हुआ.

    पूरा वाकया रायपुर के खरोरा थाने के असौदा गांव का है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यहां के रहने वाले बिजली विभाग के कर्मी खोमलाल साहू ने बताया कि उसने अपने मकान का पिछला हिस्सा तोड़वा दिया है. बीते दिनों इसी जगह पर उसने थूक फेका. खोमलाल का आरोप है कि पड़ोस में रहने वाले हरीश नाम के शख्स की बीवी ने उसे थूक फेकते देखा तो गालियां देने लगी. थूकने की बात पर महिला ने खोमलाल को खरी-खोटी सुनाई. आरोप है कि इसके बाद हरीश का बेटा शीतल भी अपने एक परिचित के साथ खोमलाल के घर पहुंच गया और वहां मौजूद लोगों से झूमा-झटकी करने लगा.

    विवाद के दौरान शीतल ने खोमलाल को चुनौती देते हुए कहा कि 'अब थूक कर दिखा'. खोमलाल ने इस बात पर गुस्से में आकर दो-तीन बार और थूक दिया. यहीं से विवाद ने झगड़े का रूप ले लिया. खोमलाल का आरोप है कि शीतल ने थूकने को लेकर उस पर हमला कर दिया. यह देख खोमलाल के परिवार वाले बीच-बचाव करने आए, तो शीतल के साथ आए एक अन्य युवक ने खोमलाल की मां और पत्नी की पिटाई कर दी. खोमलाल का कहना है कि मारपीट की वजह से उसकी मां और पत्नी को चोटें आई हैं. साथ ही विवाद के दौरान उसकी मां के कान की बाली भी कहीं खो गई.

    खोमलाल के घर में हंगामा होते देख पड़ोस के अन्य लोग दौड़े और दोनों परिवारों के सदस्यों को अलग किया. इसके बाद मामले की जानकारी थाने को दी गई. पुलिस के आने के बाद रिपोर्ट भी दर्ज करा दी गई. पुलिस ने पूरे मामले की विस्तृत जानकारी ली और दोनों परिवारों का विवाद सुलझाने में जुट गई है.
    Published by:Ramendra Nath Jha
    First published: