CM भूपेश बघेल ने कहा- बजट निराशाजनक, नक्सल प्रभावित राज्यों के लिए कुछ नहीं

आम बजट पेश होने के बाद सीएम भूपेश बघेल ने मीडिया से चर्चा की. सीएम बघेल ने कहा कि बजट में नक्सल प्रभावित राज्यों के लिए कुछ भी नहीं है.

News18 Chhattisgarh
Updated: July 5, 2019, 4:43 PM IST
CM भूपेश बघेल ने कहा- बजट निराशाजनक, नक्सल प्रभावित राज्यों के लिए कुछ नहीं
सीएम भूपेश बघेल ने आम बजट को निराशाजनक बताया.
News18 Chhattisgarh
Updated: July 5, 2019, 4:43 PM IST
भारत सरकार की ओर से केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला आम बजट पेश किया. आम बजट को लेकर प्रतिक्रियाएं भी आनी शुरू हो गई हैं. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बजट को निराशाजनक बताया है. सीएम बघेल ने कहा कि बजट में हर वर्ग का ख्याल नहीं रखा गया है. बजट के बाद महंगाई बढ़ेगी.

आम बजट पेश होने के बाद सीएम भूपेश बघेल ने मीडिया से चर्चा की. सीएम बघेल ने कहा कि बजट में नक्सल प्रभावित राज्यों के लिए कुछ भी नहीं है. मध्यम वर्ग के लिए भी बजट में कुछ खास नहीं है. मीडिल क्लास को टैक्स में राहत नहीं दी गई है. बजट बहुत ही निराशा जनक है. इसका असर सीधे तौर पर जनता पर पड़ेगा. भूपेश सरकार में मंत्री रुद्र गुरु ने भी बजट को लेकर प्रतिक्रिया दी. मंत्री गुरु ने पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाने को निराशाजनक बताया.

दो रुपये तक बढ़ेंग दाम
आम बजट में पेट्रोल और डीजल के दामों में एक रुपये सेस टैक्स लगाने का निर्णय लिया गया है.  इस टैक्स का उपयोग देश में सड़क और इंफ्रास्ट्रक्चर पर खर्च किया जाएगा. इसके अलावा एक रुपये एक्साइज ड्यूटी भी बढ़ाने का निर्णय लिया गया है.  इससे पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी होनी तय मानी जा रही है.  इसके लागू होने के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम 2 रुपये प्रतिलीटर तक प्रभावित होंगे.

ये भी पढ़ें-महंगा होगा पेट्रोल-डीजल, जानिए छत्तीसगढ़ में क्या होगा असर 

ये भी पढ़ें:- एक बकरी की तलाश ने उड़ाई पुलिस की नींद, BJP सांसद भी हैं परेशान 
First published: July 5, 2019, 2:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...