रायपुर पहुंचीं केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह ने आदिवासी दल के साथ किया डांस

मीडिया से बात करते हुए रेणुका सिंह ने कहा कि कार्यकर्ता की मेहनत से वो सांसद बनी हैं और प्रधानमंत्री के आशीर्वाद से मंत्रिमंडल में शामिल किया गया.

News18 Chhattisgarh
Updated: June 16, 2019, 9:57 PM IST
News18 Chhattisgarh
Updated: June 16, 2019, 9:57 PM IST
केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह ने रविवार को आदिवासी दल के साथ डांस किया. केंद्र में मंत्री बनने के बाद सरगुजा सांसद रेणुका सिंह पहली बार रायपुर पहुंची थी. बीजेपी कार्यालय में बाहर आदिवासी समाज के नर्तक दल ने पारंपरिक गोंडी नृत्य कर केंद्रीय मंत्री का स्वागत किया. इस दौरान रेणुका सिंह भी उनके साथ खुद को डांस करने से नहीं रोक पाईं. केंद्र में रेणुका सिंह को जनजातीय मंत्रालय में राज्यमंत्री बनाया गया है. प्रदेश से वो अकेली सांसद हैं, जिन्हें केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह दी गई.

दरअसल, रेणुका सिंह रविवार को भाजपा कार्यालय में हुई प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में हिस्सा लेने के लिए पहुंची थीं. रेणुका सिंह सुबह ही पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के साथ रायपुर पहुंची थीं. यहां एयरपोर्ट पर मंत्री का स्वागत रायपुर सांसद सुनील सोनी, भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़े के साथ उनका भव्य स्वागत किया.

कार्यकर्ता की मेहनत से बनी हैं सांसद
इससे पहले मीडिया से बात करते हुए रेणुका सिंह ने कहा कि कार्यकर्ता की मेहनत से वो सांसद बनी हैं और प्रधानमंत्री के आशीर्वाद से मंत्रिमंडल में शामिल किया गया. उन्होंने कहा कि हमारे कार्यकर्ता बहुत उत्साहित हैं. छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा करने का अवसर मुझे मिला है. जनजातीय कार्य मंत्रालय का गठन पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था. तब से लेकर लगातार जनजातीय मंत्रालय आदिवासियों के समुचित विकास के लिए काम कर रहा है. उन्होंने कहा कि जब जिम्मेदारी मिली है तो मैं पूरे देश के जनजातीय लोगों के लिए काम करूंगी.

...तो लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार नहीं होती
वहीं केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर बड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा कि अगर राज्य सरकार अच्छा काम करती तो लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की इतनी बड़ी हार नहीं होती. कांग्रेस की लोकसभा चुनाव में हार से समझा जा सकता हैं कि राज्य सरकार कैसा काम कर रही हैं.

ये भी पढ़ें--
आनंद कुमार ने ‘सुपर 30’ के निर्माताओं के सामने रखी थी ये शर्त, 13 बार बदलवाई कहानी

फडणवीस कैबिनेट में शामिल हुए पूर्व कांग्रेस नेता विखे पाटिल, ये 12 नेता बने मंत्री

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...