Unlock के बाद रायपुर के बाजारों में कोविड टेस्ट, पढ़ें क्या है छत्तीसगढ़ सरकार का पूरा प्लान

रायपुर के बाजारों में कोरोना टेस्ट.

रायपुर के बाजारों में कोरोना टेस्ट.

Raipur Unlock Update: छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद अब राजधानी रायपुर में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो रही है. सरकार ने बाजारों में कोरोना टेस्ट (Corona Test) की व्यवस्था की है.

  • Share this:

रायपुर. कोविड पॉजिटिविटि रेट (Covid positive rate) कम होते ही धीरे-धीरे छत्तीसगढ़ अनलॉक (Raipur Unlock) होता जा रहा है. राजधानी रायपुर में पूरा मार्केट खोल दिया गया है. लेकिन इस रियायत के बाद फिर से कोरोना विस्फोट की स्थिति न बने इसलिए शहर के बाजारों में अब कोरोना टेस्ट किया जा रहा है. मालवीय रोड में जवाहर बाजार, गोल बाजार, रवि भवन में स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम की टीम मिलकर व्यापारियों और उनकी दुकानों में काम करने वाले कर्मचारियों का एंटीजन टेस्ट कर रहे हैं.

आपको बता दें कि रविवार का दिन छोड़कर राजधानी में सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक कारोबार की छूट दी गयी है जिसे देखते हुए बाजारों में लोगों की भीड़ बढ़ रही है. इसलिए शिविर लगाकर कोरोना टेस्ट किया जा रहा है.

सरकार ने बनाया खास प्लान

मार्केट में व्यापारियों और वहां काम कर रहे कर्मचारियों के अलावा शिविर में इन दुकानों में खरीदारी करने पहुंचे ग्राहकों का भी कोविड टेस्ट लिया जा रहा है. मार्केट में लोग अभी भी मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर जागरूक नहीं है. लिहाज़ा फिर से एक बार कोरोना विस्फोट हो सकता है. इसलिए ये व्यवस्था की गयी है. इसके लिए बकायदा व्यापारिक संगठनों से चर्चा की गयी है और चर्चा के बाद मुख्य जगहों पर एंटीजन टेस्ट का शिविर लगाया गया है जिसकी रिपोर्ट आमतौर पर 10 मिनट के भीतर ही दी जा रही है. साथ ही टेस्ट कराने वालों से उनके नाम और ए़ड्रेस के साथ व्यापारिक संस्थान के बारे में भी जानकारी ली जा रही है ताकि रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग हो सके और उनके संपर्क में आने वाले लोगों की भी जांच की जा सके.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज