कोरबा का कोरोना पॉजिटिव मरीज हुआ डिस्चार्ज, स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी
Raipur News in Hindi

कोरबा का कोरोना पॉजिटिव मरीज हुआ डिस्चार्ज, स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी
छत्तीसगढ़ के लिए एक अच्छी खबर है. (Demo Pic)

छत्तीसगढ़ के रायपुर (Raipur) से एक सुखद खबर यह कि एक और कोरोना पॉजिटिव (Corona Virus) पूरी तरह से ठीक हो गया है.

  • Share this:
रायपुर. दुनिया भर में वैश्विक महामारी कोविड-19 (COVID-19) का असर फैला हुआ है. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) भी इसकी जद में है और लगातार कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ी जा रही है. लोग में इसी बात को लेकर कंफ्यूजन है कि आखिर इस गंभीर समस्या से निजात कब मिलेगा. इन तमाम जद्दोजहद के बीच छत्तीसगढ़ के रायपुर (Raipur) से एक सुखद खबर यह कि एक और कोरोना पॉजिटिव (Corona Virus) पूरी तरह से ठीक हो गया है. उसे रायपुर एम्स (AIIMS Raipur) डिस्चार्ज भी कर दिया गया है. सूबे के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने खुद इस बात की पुष्टि की है.

दरअसल, छत्तीसगढ़ में उस वक्त खलबली मच गई थी जब मरकज से जुड़े एक जमाती को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. नागपुर का रहने वाला 16 साल का लड़का जमात में शामिल होकर छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के कटघोरा में रह रहा था. यहां उसे क्वॉरेंटाइन कर रखने का दावा भी किया गया था. मगर जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद शासन-प्रशासन में खलबली मच गई. पूरे कटघोरा इलाके को सील कर युवक से संपर्क में आने वाले सभी की पहचान कर सैंपल लिया गया. शुक्रवार रात युवक पूरी तरह से स्वस्थ होकर रायपुर एम्स से डिस्चार्ज हो गया, जिसके बाद शासन-प्रशासन से लेकर एम्स प्रबंधन ने भी कुछ राहत की सांस ली.

सामने आई थी कुछ ऐसी खबरें



जिस युवक को शुक्रवार रात डिस्चार्ज किया गया उसके द्वारा अस्पताल में उत्पात मचाने, अभद्रता करने की भी खबरें निकल के सामने आई थी, जिस पर सांसद और राज्य सरकार के राय अलग-अलग थे. सांसद सुनील सोनी ने जहां युवक द्वारा उत्पात मचाने की खबर को सही बताते हुए युवक को समझाइश देने की बात कही थी. वहीं राज्य सरकार ने इस पूरी खबर को ही फेक न्यूज़ करार दिया था. वहीं सूबे के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने शुक्रवार रात ट्वीट कर 16 साल के लड़के के स्वस्थ होने की जानकारी देते हुए छत्तीसगढ़ के कुल 18 में से 10 मरीज के स्वस्थ होकर लौटने की जानकारी दी.



अब तक 3473 संदिग्धों की हुई जांच

सरकार द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ में 10 अप्रैल शाम 5 बजे तक की स्थिति में कुल 3473 संदिग्धों की जांच हुई जिनमें से 3322 संदिग्धों की रिपोर्ट नेगेटिव मिली. तो वहीं पॉजिटिव मरीज की संख्या 18 है. तो वहीं 133 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट आना बाकी है. 18 पॉजिटिव में से 10 अप्रैल शाम 5 बजे तक की स्थिति में 9 और देर रात डिस्चार्ज हुए युवक को मिलाकर अब तक 10 पूरी तरह से ठीक हो कर डिस्चार्ज हुए हैं. मौजूदा समय में कोरबा जिले के कटघोरा के सभी 08 पीड़ितों का उपचार रायपुर एम्स में जारी है.

 

ये भी पढ़ें: 

कुंवारा बताकर किया शोषण, युवती को दी गोली मारने की धमकी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

लॉकडाउन में लिया सोशल मीडिया का सहारा, यहां WhatsApp के जरिए हो रही बच्चों की पढ़ाई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज