लाइव टीवी

कोरोना संकट के बीच अब रायपुर में फैला पीलिया, यहां मिले 9 मरीज
Raipur News in Hindi

Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: April 3, 2020, 2:55 PM IST
कोरोना संकट के बीच अब रायपुर में फैला पीलिया, यहां मिले 9 मरीज
इलाकों से जांच सैंपल निगम ले रही है. (सांकेतिक चित्र)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) की दहशत के बीच राजधानी रायपुर में पीलिया (Jaundice) फैलने का मामला सामने आया है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) की दहशत के बीच राजधानी रायपुर में पीलिया (Jaundice) फैलने का मामला सामने आया है. नगर निगम (Raipur Nagar Nigam) के ठाकुर प्यारेलाल वार्ड 40, जोन -5 में करीब 25 लोग पीलिया की चपेट में है. आरोप लगाया जा रहा है कि नगर निगम के नल का दूषित पानी पीने से कॉलोनी में पीलिया का संक्रमण बढ़ा है. इसके बाद इलाके के लोग दहशत में हैं. मामले की शिकायत इलाके के पार्षद और नगर निगम के अधिकारियों को की गई है. मामले की जानकारी मिलने के बाद निगम के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की टीम और सफाई कर्मियों का दल पानी पाइप लाइन मरम्मत, नालियों की सफाई और स्वास्थ्य की जांच के लिए पहुंची है.

इस इलाके से मिली शिकायत

आमापारा इलाके के स्वीपर कॉलोनी में सबसे ज्यादा शिकायतें मिली है. यहां रहने वाले लोगों ने बताया कि पिछले 2 सप्ताह से यहां पीलिया का प्रकोप जारी है. स्थानिय लोगों का आरोप है कि इसका मुख्य कारण नगर निगम के नलों से गंदे पानी की सप्लाई और नालियों में साफ-सफाई का अभाव है. इस समस्या को लेकर लगातार वार्ड पार्षद और नगर निगम के अधिकारियों को शिकायत भी की जा रही थी, लेकिन नगर निगम की लापरवाही के चलते अब कई लोग पीलिया से ग्रसित हो चुके हैं.



निगम की टीम ले रही सैंपल 



रायपुर नगर निगम के कमिश्नर सौरभ कुमार ने न्यूज़ 18 को बताया है कि नगर निगम के स्वास्थ विभाग की टीम ने सारे घरों से सैंपल ले लिए है. स्वीपर कॉलोनी से 7 और 2 आमापारा इलाके के अलग-अलग कॉलोनी में पॉजिटिव पाए गए हैं. इस दौरान घरों के पानी का भी टेस्ट किया गया है लेकिन पानी में किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं है. इसकी टेस्ट रिपोर्ट भी निगम के पास है.

जांच में निगम जुट गया है.


सौरभ कुमार ने बताया की एरिया के जनरल सैनिटाइजेशन पर ध्यान दिया जा रहा है. साथी यह भी चेक किया जा रहा है कि इलाके में नालियों के भीतर से कोई पाइपलाइन टूटी तो नहीं है. अगर जांच में ऐसी कोई लाइन मिलती है तो उसे तुरंत ठीक किया जाएगा. इसके अलावा नगर निगम की टीम इलाके में मुनादी कर लोगों को पानी उबालकर पीने के लिए कह रही है.

ये भी पढ़ें: 

CM भूपेश बघेल ने PM नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, इस वजह से की 1016 करोड़ की मांग 

 

Lockdown: महासमुंद पुलिस ने 100 से ज्यादा परिवारों को बांटा राशन, SP ने की ये अपील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 3, 2020, 2:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading