लाइव टीवी

नगरीय निकाय चुनाव: BJP में बगावत के आसार, कार्यकर्ताओं की नाराजगी पड़ सकती है भारी

Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: December 5, 2019, 10:43 AM IST

बीजेपी (BJP) संभागीय चयन समिति के संयोजक शिवरतन शर्मा ने बताया कि पार्टी ने आपत्ति दर्ज कराने के लिए बकायदा एक अपीलीय समिति बना दी है ताकि किसी भी तरह के विवाद को समिति सुलझा सके.

  • Share this:
रायपुर. आखिर काफी जद्दोजहद और खींचतान के बीच बीजेपी (BJP) ने रायपुर नगर निगम (Raipur Nagar Nigam) के प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. मालूम हो कि बुधवार देर रात बीजेपी ने रायपुर के 70 वार्ड में से 66 वार्ड के प्रत्याशियों की सूची जारी की है. बताया जा रहा है कि बाकी चार वार्डों के प्रत्याशी को लेकर अब भी सहमति नहीं बन पाई है. पार्षद चुनाव लड़ने वालों में बीजेपी प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव, जिला अध्यक्ष राजीव अग्रवाल, निगम सभापति प्रफुल्ल विश्वकर्मा और महिला मोर्चा की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मीनल चौबे का नाम शामिल है. जारी किए गए लिस्ट पर कई लोगों ने आपत्ति भी दर्ज कराई है, बीजेपी संभागीय चयन समिति के संयोजक  शिवरतन शर्मा ने बताया कि पार्टी ने आपत्ति दर्ज कराने के लिए बकायदा एक अपीलीय समिति बना दी है ताकि किसी भी तरह के विवाद को समिति सुलझा सके.

नाराजगी पड़ सकती है भारी

बीजेपी में रायपुर नगर निगम की लिस्ट जारी होते ही पार्टी में कार्यकर्ताओं के बगावती तेवर देखने को मिल रहे हैं. बुधवार रात प्रत्याशियों के नामों का ऐलान होते ही ऐसे कार्यकर्ता जिन्हे टिकट नहीं मिली उनकी तरफ से प्रत्याशियों के चयन को लेकर पक्षपात का आरोप लगाया गया है. लिस्ट में अपना नाम नहीं मिलने से नाराज़ कई बीजेपी कार्यकर्ताओं ने निर्दलीय चुनाव तक लड़ने का ऐलान भी कर दिया है. गौरतलब है कि बुधवार को लिस्ट जारी होने के बाद कई असंतुष्ट कार्यकर्ताओं ने पूर्व मंत्री और विधायक बृजमोहन अग्रवाल की गाड़ी को रोक दिया और नारेबाजी करने लगे. हांलाकि इस मसले पर पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का कहना है कि नाराज़ कार्यकर्ताओं को मना लिया जाएगा.


24 दिसंबर को आएंगे नतीजे

मालूम हो कि छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान कुछ दिन पहले किया गया था. 21 दिसंबर को मतदान होगा. 24 दिसंबर को नतीजे आएंगे.

ये भी पढ़ें: फिरोज सिद्दीकी बोले- नाम वापसी के लिए रमन सिंह ने किया था मंतूराम को फोन 

भिलाई डबल मर्डर केस: 10वीं में पास कराने के लिए पैसे मांग रहे थे स्कूल संचालक और अकाउंटेंट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 5, 2019, 10:15 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर