लाइव टीवी

रायपुर में महापौर को लेकर सरगर्मी तेज, बीजेपी ने किया सरकार बनाने का दावा
Raipur News in Hindi

Awadhesh Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: January 1, 2020, 11:02 AM IST
रायपुर में महापौर को लेकर सरगर्मी तेज, बीजेपी ने किया सरकार बनाने का दावा
राज्य सरकार पर निशाना साधने की तैयारी में बीजेपी. (Demo PIc)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) के नगर पालिक निगम (Municipal Corporation) में महापौर चुनाव (Mayor Election) की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, राजनीतिक सरगर्मियां वैसे-वैसे बढ़ते जा रही है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) के नगर पालिक निगम (Municipal Corporation) में महापौर चुनाव (Mayor Election) की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, राजनीतिक सरगर्मियां वैसे-वैसे बढ़ते जा रही है. बीजेपी (BJP) 29 की पार्षद संख्या होने के बाद भी बहुमत का जादुई आकड़ा 34 प्राप्त कर लेने और रायपुर में शहर सरकार बनाने का दावा कर रही है. बीजेपी का दावा है कि उनके संपर्क में बागी और निर्दलीय पार्षद हैं, जो समर्थन देने के लिए तैयार हैं. ऐसे में नगर निगम रायपुर में उनका महापौर बन जाएगा.

सूत्रों की माने तो बीजेपी (BJP) महिला चेहरे पर दांव लगाकर आम राय बनाने की कोशिश में जुटी है. वहीं बीजेपी नेताओं को कांग्रेस (Congress) के गुटबाजी से भी खासी उम्मीदे हैं. बीजेपी प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास का कहना है कि कांग्रेस में महापौर चेहरों के बीच जमकर नूरा-कुश्ती चल रही है, जिसका लाभ हमें मिलेगा. रायपुर नगर निगम में इस बार बीजेपी का ही माहपौर बनेगा. चुनाव के दिन ये तय हो जाएगा.

कांग्रेस ने दी ये दलील
प्रदेश कांग्रेस रायपुर नगर निगम में बीजेपी के महिला चेहरे पर दांव लगाने को राजनीतिक शिगुफा करार दे रही है. कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी दलील दे रहे हैं कि बीजेपी सर्वाधिक महिला विरोधी पार्टी है. ऐसे में किसी महिला को मेयर का प्रत्याशी बनाने की दलील गलत है. कांग्रेस रायपुर नगर निगम में लगभग बहुमत की स्थिति में है. कुछ ऐसे पार्षद, जो कांग्रेस से बागी होकर चुनाव जीते हैं, वे कांग्रेस के समर्थन में हैं और मेयर कांग्रेस पार्टी का पार्षद ही बनेगा.



ये भी पढ़ें:


कोंडागांव के गरीबों के साथ पुलिस ने बांटी खुशियां, ये करते नजर आए पुलिस अफसर 

बीजापुर में मुठभेड़ के बाद नक्सलियों की बजाय 5 ग्रामीणों को गिरफ्तार करने का आरोप, MLA से शिकायत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 1, 2020, 11:02 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading