Home /News /chhattisgarh /

Chhattisgarh Nikay Chunav: जेसीसीजे और BJP में बढ़ी दोस्ती, क्या कांग्रेस की बढ़ेगी मुश्किल?

Chhattisgarh Nikay Chunav: जेसीसीजे और BJP में बढ़ी दोस्ती, क्या कांग्रेस की बढ़ेगी मुश्किल?

Chhattisgarh Samachar: निकाय चुनाव से पहले JCCJ-BJP में बढ़ा भाईचारा

Chhattisgarh Samachar: निकाय चुनाव से पहले JCCJ-BJP में बढ़ा भाईचारा

Chhattisgarh Nagariya Nikay Chunav 2021 Latest Update: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) में साल 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक विश्लेषकों ने जोगी कांग्रेस को किंगमेकर और गेम चेंजर जैसे नाम दिए, लेकिन कांग्रेस हमेशा से ही जेसीसीजे को बीजेपी की बी टीम कहती रही. अब बारी निकाय चुनाव (Chhattisgarh Urban Body Election 2021) की है, जहां एक बार फिर से बीजेपी और जेसीसीजे का भाईचार खुलकर सामने आया है.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में इन दिनों नगरीय निकाय चुनाव (Chhattisgarh Urban Body Election 2021) का शोर सुनाई दे रहा है. इस शोर के बीच बीजेपी और जेसीसीजे के भाईचारे की चर्चा फिर एक बार हो रही है. खासकर रायपुर जिले के बीरगांव नगर निगम में जेसीसीजे का बड़ा दखल देखने को मिल रहा है, इसलिए यहां त्रिकोणीय संघर्ष की बात कही जा रही है. हालांकि बीजेपी की तरफ से ये कहा जा रहा है कि जेसीसीजे के बीरगांव चुनाव में पहली बार उतरने का फायदा बीजेपी को ही मिलेगा. बीजेपी के पूर्व विधायक देवजी भाई पटेल का कहना है कि जोगी कांग्रेस बीजेपी के भाई हैं और जीत की राह आसान करेंगे.

वहीं जोगी कांग्रेस भी बीजेपी के पूर्व विधायक देवजी भाई पटेल के इस दावे को सिरे से खारिज नहीं कर पाई, क्योंकि मरवाही उपचुनाव के दौरान भी अमित जोगी ने बीजेपी का समर्थन किया था. ऐसे में बीरगांव से जेसीसीजे के महापौर प्रत्याशी एवज देवांगन का कहना है कि भाईचार और हम काम करेंगे तो भाईचारा बना रहेगा.

कांग्रेस ने किया जीत का दावा

इधर, कांग्रेस का यह कहना है कि पहले भी जोगी कांग्रेस बीजेपी को बहुमत दिलाने के लिए ही काम कर रही थी, लेकिन इसका 2018 के विधानसभा और मरवाही उपचुनाव में नतीजा सिफर रहा. कांग्रेस नेता पंकज शर्मा और संचार विभाग प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला का कहना है कि इनकी मित्रता के किस्से पहले भी चलते रहे हैं और इसी कारण जोगी कांग्रेस गर्त में गई है. बीरगांव में भी जीत कांग्रेस की ही होगी.

ये भी पढ़ें: राजस्थान: NH-11 पर दर्दनाक सड़क हादसा, पति-पत्नी और 2 साल की बेटी की मौत, बेटे की हालत गंभीर
2018 विधानसभा चुनाव के नतीजों में कांग्रेस बड़े बहुमत के साथ सत्ता में आई और बीजेपी और जेसीसीजे की सारी रणनीति धरी की धरी रह गई. इसके बाद बीजेपी और जेसीसीजे का गठबंधन मरवाही उपचुनाव में काम नहीं कर पाया. ऐसे में बीरगांव निकाय में इनका भाईचारा कोई चमत्कार काम करेगा, इस पर नतीजों के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

Tags: Chhattisgarh bjp, Chhattisgarh news, Chhattisgarh Politics, Raipur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर