लाइव टीवी

नगरीय निकाय चुनाव: शाम 5 बजे तक होगी वोटिंग, मतदान सामग्री लेकर दल रवाना

News18 Chhattisgarh
Updated: December 20, 2019, 1:02 PM IST

इस बार 18 तरह के पहचान पत्रों (Identity Cards) को मतदान परिचय पत्र के रूप में मान्य किया गया है.

  • Share this:
रायपुर. नगरीय निकाय चुनाव (Urban Body Election) के मतदान (Voting) को अब 24 घंटे से भी कम समय बच गया है. 21 दिसंबर को प्रदेश के 151 नगरीय निकायों के दो हजार 840 वार्डों में वोटिंग होगी. इसी दिन बीरगांव और भिलाई के तीन वार्डों के लिए भी वोट डाले जाएंगे. प्रदेश के सभी नक्सल इलाकों (Naxal Areas) समेत सभी जगहों पर मतदान के लिए सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक का वक्त तय किया गया है. मतदाता शाम पांच बजे से पहले कतार में जरूर लगे रहे. शाम पांच बजे तक जो भी कतार में लगा रहेगा उसे वोटिंग का अधिकार जरूर मिलेगा. इस बार 18 तरह के पहचान पत्रों (Identity Cards) को मतदान परिचय पत्र के रूप में मान्य किया गया है. मतदाता चाहे तो निर्वाचन आयोग की साइट पर अपना मतदाता क्रमांक देख सकता है. राज्य निर्वाचन आयोग (Election commission) की साइट cgsec.gov.in  पर वोटर सर्च लिंक ओपन होगा. इसमें अपने जिला, निकाय और वार्ड क्रमांक भरना होगा. इसके बाद संबंधित वार्ड की मतदाता सूची में नाम और सरल क्रमांक के आधार पर पर्ची देख जा सकती है. साथ ही प्रिंट आउट लिया जा सकता है.

 

मतदाता दल रवाना

नगरीय निकाय चुनाव के लिए मतदान दल शुक्रवार को शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज सेज बहार से मतदान सामाग्री लेकर मतदान केन्द्रों के लिए रवाना हुए. मालूम हो कि प्रदेश के 151 निकयों के साथ-साथ रायपुर नगर निगम के 70 वार्डों के लिए चुनाव होगा. इस बार बैलेट पेपर के माध्यम से चुनाव होगा. वहीं प्रत्येक मतदान दलों में मतदान के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किया गया है. पुलिस के जवानों को भी दलों के साथ ड्यूटी प्रमाण पत्र देकर रवाना किया गया है.

 

310 बसों का अधिग्रहण

रायपुर में मतदान कार्य के लिए 310 बसों का अधिग्रहण किया गया है. इन बसों को गॉस मेमोरियल मैदान से सेजबहार इंजीनियरिंग कॉलेज परिसर भेजा गया है. सेज  बहार से फिर ये बसें मतदान दलों को लेकर अपने निर्धारित बूथ तक पहुंचेंगे.ये भी पढ़ें: 

नगरीय निकाय चुनाव: कांग्रेस के सामने जीत की चुनौती, BJP की साख दांव पर 

 

केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ से 24 लाख टन चावल खरीदने की दी मंजूरी, पत्र में रखी ये शर्त 

कांग्रेस प्रवक्ता किरणमयी नायक का आरोप, पूर्व RDA अध्यक्ष ने किया 78 करोड़ का भ्रष्टाचार    

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 20, 2019, 1:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर