Home /News /chhattisgarh /

उत्तराखंड के CM त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले, शाहीन बाग विरोध को बाहर से हो रही फंडिंग

उत्तराखंड के CM त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले, शाहीन बाग विरोध को बाहर से हो रही फंडिंग

सीएए विरोध को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक बड़ा बयान दिया है. (File Photo).

सीएए विरोध को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक बड़ा बयान दिया है. (File Photo).

एयरपोर्ट में पत्रकारों से चर्चा करते हुए सीएम रावत ने बताया कि बैठक में सेंट्रल जोन के अलग-अलग एजेंडे शामिल हैं.

रायपुर.  इंटर स्टेट काउंसिल (Inter State Council) की बैठक में शामिल होने उत्तराखंड (Uttarakhand) के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) सोमवार को रायपुर पहुंचे. एयरपोर्ट में पत्रकारों से चर्चा करते हुए सीएम रावत ने बताया कि बैठक में सेंट्रल जोन के अलग-अलग एजेंडे शामिल हैं. उन्होंने उत्तराखंड को लेकर कहा कि खाद्यान, अन्तर्राष्ट्रीय सीमा से जुड़े विष, राज्यों में भारत सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं समेत नए विषयों पर चर्चा होगी. मालूम हो कि इस अहम बैठक में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) , मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे. इस बैठक में नक्सलवाद के उन्मूलन को लेकर रणनीति पर मंथन होगा. साथ हीं तमाम दावों के बीच भी खत्म नहीं होते नक्सलवाद के खिलाफ क्या आक्रामक रणनीति  हो सकती है इस पर चर्चा होगी. इस बैठक के बाद गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे.

Chhattisgarh, Home Minister Amit Shah, UP, MP Uttarakhand CM, Naxal, नक्सल समस्या, छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल, गृहमंत्री अमित शाह, योगी आदित्यनाथ, नक्सल समस्या
इंटर स्टेट काऊंसिल की बैठक में गृहमंत्री अमित शाह शामिल होंगे. (फाइल फोटो)


 शाहीन बाग को लेकर दिया बड़ा बयान

शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में चल रहे विरोध प्रदर्शन में हो रही फंडिंग (Funding) को लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत का बड़ा बयान सामने आया है. सीएम रावत ने कहा है कि भारत के अंदर और आंतरिक मामलों में कई ऐसी एजेंसियां है जो देश को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रही है. यही वजह है कि इन्हें बाहर से फंडिंग हो रही है. हालांकि ऐसे फंडिंग को रोक पाने में मोदी सरकार बहुत हद तक कामयाब हुई है.

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मीडिया से कही ये बात
सीएए के विरोध को लेकर उन्होंने कहा कि टुकड़ें टुगड़े गैंग के लोग इसे चला रहे हैं.


वहीं सीएए (CAA) के विरोध को लेकर उन्होंने कहा कि टुकड़ें टुगड़े गैंग के लोग इसे चला रहे हैं. उत्तराखंड में भी इस तरह की कोशिश हुई, लेकिन 10 बजे के बाद लॉ एंड ऑर्डर को बिगाड़ने की कोशिश करने वालों पर सख्त कार्रवाई की हिदायत दी गई थी जिसके बाद धरना खत्म हो गया था. तो इस तरह के कड़े कदम उठाने की ज़रूरत है. वहीं छत्तीसगढ़ में सीएम भूपेश बघेल द्वारा सीएए और एनआरसी कानून से गरीब और आदिवासी को नुकसान होने के सवाल पर उत्तराखंड सीएम ने कहा कि ये बेहद हास्यास्पद है. उन्होंने कहा कि सोए हुए को तो जगाया जा सकता है लेकिन सोने का नाटक करने वालों को कैसे जागया जाए.



बीजेपी का पलटवार

शाहीन बाग में हो रहे प्रदर्शन को प्रतिबंधित संस्थाओं द्वारा किये जा रहे फंडिंग के मामले में प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर का कहना है कि सीएए और एनआरसी का विरोध पूरे देश में हो रहा है. इसके बढ़ते स्वरूप से बीजेपी डरी हुई है इसलिए इस तरह का भ्रम लोगों के बीच फैलाया जा रहा है.



ये भी पढ़ें: 



 पंचायत चुनाव 2020: मुंगेली में मतदान का विरोध, इस वजह से नाराज हैं ग्रामीण 



पंचायत चुनाव: गांव की सरकार के लिए वोटिंग शुरू, काउंटिंग भी आज, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम 

मदन सिंह चौहान: टिन का पीपा बजाकर करते थे रियाज़, कला ऐसी की पद्मश्री से होंगे सम्मानित 

Tags: CAA, Chhattisgarh news, NRC, Raipur news, Trivendra Singh Rawat

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर