लाइव टीवी

प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल मौके पर, इलाके में फैला काला धुंआ

Awadhesh Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: December 10, 2019, 5:50 PM IST
प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल मौके पर, इलाके में फैला काला धुंआ
दमकल की टीम आग बुझाने की कोशिश कर रही है.

अभी तक फैक्ट्री को आग पूरी तरह से बुझी नहीं है. भनपुरी इलाके की ये पूरी घटना है. आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है.

  • Share this:
रायपुर. दिल्ली (Delhi) के बाद अब छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) की एक प्लास्टिक फैक्ट्री (Plastic Factory) में भीषण आग लग गई है. काले धुंए से पूरा इलाका धिर गया है. बताया जा रहा है कि इस फैक्ट्री में पॉलिमर बनाने का काम किया जाता था. हादसे के वक्त कई मजदूर (Labor) फैक्ट्री के अंदर काम भी कर रहे थे. जैसे ही आग फैली एहतियात के तौर पर सभी मजदूरों को फैक्ट्री से तुरंत बाहर निकाल दिया गया. घटना की सूचना मिलते ही दमकल (Fire Brigade) की दो गाड़ियां मौके पर पहुंच गई. साथ ही पुलिस के आला अधिकारी भी घटना स्थल पर पहुंचे. फिलहाल इस हादसे में किसी को हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. अभी तक फैक्ट्री को आग पूरी तरह से बुझी नहीं है. भनपुरी इलाके की ये पूरी घटना है. आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है.

मची अफरा तफरी

मिली जानकारी के मुताबिक भनपुरी इलाके के उरकुरा इलाके में स्थित कर पॉलिमर फैक्ट्री में मंगलवार की दोपहर भीषण आग लग गई. आग लगते ही फैक्ट्री में अफरा-तफरी मच गई. तुरंत फैक्ट्री के मेन गेट से काम कर रहे मजदूरों को बाहर निकाला गया. फैक्ट्री में प्लास्टिक होने की वजह से आग काफी तेजी से फैली. काली धुंए पूरे इलाके में फैल गया.

दमकल मौके पर

आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की दो गाड़ियों को मौके के लिए रवाना किया गया है. दमकल आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है. बताया जा रहा है कि प्राइवेट कंपनी से भी दमकल की गाड़ियों को मौके के लिए रवाना कर दिया गया है. आग बुझाने के लिए सिलतरा, मंदिर हसौद और रायपुर से भी दमकल की गाड़ियों को आग बुझाने के लिए घटना स्थल पर भेजा जा रहा है. अभी भी आग बुझाने का काम किया जा रहा है.



हो सकता था बड़ा हादसाबताया जा रहा है कि फैक्ट्री में फायर सिस्टम अपडेट नहीं किया गया है. हालांकि भनपुरी इलाका इंडस्ट्रीयल इलाका है लेकिन फैक्ट्रियों के आस-पास लेबर क्वॉर्टर भी है. वहीं हादसे के वक्त फैक्ट्री के अंदर मजदूर भी काम कर रहे थे. ऐसे में एक बड़ी घटना हो सकती थी. फिलहाल आग बुझने के बाद भी घटना की असल वजह का पता चल पाएगा. फिलहाल पुलिस ने फैक्ट्री तक जाने वाले रास्तों को बंद कर दिया है. जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें: 

2 हजार बागी कार्यकर्ताओं को कांग्रेस ने जारी किया नोटिस, जवाब नहीं देने पर होंगे निलंबित! 

चाकू मारकर रायगढ़ की दो युवतियों की हत्या, CCTV में दिखे दो आरोपी, जांच शुरू 

राशन लेकर जा रही CRPF जवानों की गाड़ी झीरम घाटी के पास पलटी  

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 5:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर