रायपुर में 9 साल के बच्चे पर पुलिस की बर्बरता का वीडियो वायरल, 3 आरक्षक सस्पेंड

रायपुर (Raipur) के सरोना रेलवे स्टेशन के पास अलग अलग थों में पदस्थ तीन पुलिस (Police) आरक्षकों का एक बच्चे की पिटाई करते वीडियो वायरल (Video Viral) हुआ था.

Raghwendra Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: August 15, 2019, 7:15 AM IST
रायपुर में 9 साल के बच्चे पर पुलिस की बर्बरता का वीडियो वायरल, 3 आरक्षक सस्पेंड
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पुलिस की बर्बरता का मामला सामने आया है.
Raghwendra Sahu
Raghwendra Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: August 15, 2019, 7:15 AM IST
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में पुलिस की बर्बरता का मामला सामने आया है. एक 9 साल के बच्चे की पिटाई करते तीन पुलिस आरक्षकों का वीडियो वायरल (Video Viral) हुआ. इसके बाद रायपुर के पुलिस कप्तान ने आरक्षकों पर कार्रवाई की है. तीनों आरक्षकों को सस्पेंड कर दिया गया है. वीडियो पांच दिन पुराना बताया जा रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अफसरों ने इसपर संज्ञान लेते हुए तीनों आरक्षकों पर कार्रवाई की है.

मिली जानकारी के मुताबिक बीते 9 अगस्त को रायपुर (Raipur) के सरोना रेलवे स्टेशन के पास अलग अलग थों में पदस्थ तीन पुलिस (Police) आरक्षकों का एक बच्चे की पिटाई करते वीडियो वायरल हुआ था. वीडियो में एक आरक्षक पुलिस वर्दी, जबकि दो सादी वर्दी में दिखाई दे रहे हैं. बताया जा रहा है कि शुरुआती दौर में जानकारी मिलने के बाद पुलिस अफसर (Police officer) मामले की लीपापोती में लगे रहे, लेकिन वीडियो वायरल हो जाने के बाद अब कार्रवाई की गई है. रायपुर के एसएसपी आरिफ शेख ने मामले में कार्रवाई की है.

वायरल वीडियो में बच्चे की पिटाई करते पुलिस आरक्षक.


जांच के बाद कार्रवाई

रायपुर पुलिस की शुरुआती जांच में वायरल वीडियो का सच होना पाया गया है. इसके बाद वीडियो में नजर आ रहे कबीर नगर पुलिस थाने में पदस्थ आरक्षक अनिल राजपूत, सरस्वती नगर थाने में पदस्थ मुकेश ठाकुर और आमानाक थाने में पदस्थ आरक्षक कृष्णा राजपूत को सस्पेंड कर लाइन अटैच कर दिया गया है. बता दें कि बीते 12 अगस्त को ही सीएम भूपेश बघेल ने थानों में बच्चों के साथ दोस्ताना माहौल रखने वाले बाल मित्र थाने का उद्घाटन दुर्ग जिले में किया था. प्रदेश भर में इस नीति पर कार्य करने की बात भी पुलिस अफसर इस दौरान कहते नजर आए. इसी बीच पुलिस की बच्चे के साथ बर्बरता का एक वीडियो वायरल होना विभाग की नीति और व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहे हैं.



ये भी पढ़ें: CSIF की भर्ती परीक्षा में पकड़े गए 32 मुन्नाभाई, धोखाधड़ी के लिए मांगे थे इतने रुपये 
Loading...

ये भी पढ़ें: पर्यटकों को लुभाने हाथियों का सहारा लेगी छत्तीसगढ़ सरकार, बना रही ये खास योजना  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 14, 2019, 12:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...