'देश का मानचित्र देखे और विपक्ष की भूमिका ठीक से निभाए कांग्रेस'

बीजेपी अपने मिशन 65 प्लस को लेकर चुनावी मैदान में ताल ठोकने के लिए उतर गई है.

Surendra Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: May 17, 2018, 1:46 PM IST
'देश का मानचित्र देखे और विपक्ष की भूमिका ठीक से निभाए कांग्रेस'
demo pic
Surendra Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: May 17, 2018, 1:46 PM IST
कर्नाटक चुनाव में बीजेपी को बढ़त मिलने के साथ ही सरकार भी बन गई है. इसके साथ ही अब देश के 21 राज्‍याें में भाजपा या उसके सहयोगी दलों की सरकार है.   लेकिन छत्तीसगढ़ में बीजेपी के लिए राजनीतिक किले को फतेह करना आसान नहीं होगा. बीजेपी के लिए इस बार के विधानसभा चुनाव में कड़ी मसक्कत करनी पड़ सकती है. कांग्रेस और जोगी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ से उसे कड़ी टक्कर मिल सकती है. इसके बाद भी प्रदेश भाजपा विधानसभा चुनाव में जीत को लेकर आश्वस्त है.

बीजेपी अपने मिशन 65 प्लस को लेकर चुनावी मैदान में ताल ठोकने के लिए उतर गई है. कर्नाटक चुनाव परिणाम आने के बाद छत्तीसगढ़ में चौथी बार कमल खिलाने की पूरी कोशिश में बीजेपी जुट गई है. मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का दावा है कि साल 2018 में होने वाले तीन राज्यों के चुनाव में भाजपा की ही सरकार बनेगी.

छत्तीसगढ़ कांग्रेस बीजेपी के किसी भी मिशन से खास इत्तेफाक नहीं रखती है. कांग्रेसी नेता शैलेष नितिन त्रिवेदी का कहना है कि बीजेपी समय के साथ अपनी फितरत बदलने में माहिर है, लेकिन छत्तीसगढ़ में बीजेपी का कोई भी दांव इस बार सफल नहीं होगा.

दूसरी ओर प्रदेश के कबीना मंत्री राजेश मूणत कांग्रेस को भारत का मानचित्र देखने की नसीहत दे रहे हैं. मंत्री राजेश मूणत का कहना है कि कांग्रेस देश का मानचित्र देखे और विपक्ष की भूमिका को सही ढंग से निभाए. बता दें कि प्रदेश में चुनावी साल है. सभी राजनीतिक पार्टी अपना-अपना राग अलाप रही हैं, लेकिन ये तो आने वाला समय ही तय करेगा कि सत्ता का ताज किसके सिर पर बंधेगा.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर