लाइव टीवी

महिला को टोनही साबित करने ग्रामीणों की बैठक, गरियाबंद से आरोपी गिरफ्तार

Krishna Kumar Saini | News18 Chhattisgarh
Updated: October 31, 2019, 10:57 AM IST
महिला को टोनही साबित करने ग्रामीणों की बैठक, गरियाबंद से आरोपी गिरफ्तार
छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में टोनही प्रताड़ना का मामला सामने आया है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के गरियाबंद पुलिस (Gariaband Police) से मिली जानकारी के मुताबिक मामला देवभोग थाना क्षेत्र के पुलीमुड़ा गांव का है.

  • Share this:
गरियाबंद. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के गरियाबंद (Gariaband) जिले में टोनही प्रताड़ना का मामला सामने आया है. पुलिस (Police) ने मामले में दो आरोपियों को को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है. इनमें से एक आरोपी अपने बेटे की मौत का कारण एक महिला को मानता था और उसे टोनही (Tonhi) बता कर प्रताड़ित करता था. महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों को टोनही प्रताड़ना एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है. मामले में गरियाबंद की देवभोग थाना पुलिस (Devbhog Police Station) की जांच जारी है.

गरियाबंद पुलिस (Gariaband Police) से मिली जानकारी के मुताबिक मामला देवभोग थाना क्षेत्र के पुलीमुड़ा गांव का है. यहां दो लोगों पर गांव की एक महिला को प्रताड़ित (Tortured) करने का आरोप है. पीड़िता की शिकायत पर देवभोग पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी बुडूराम अपने जवान बेटे की मौत का कारण गांव की एक महिला को मानता था और उसे टोनही होने के नाम पर प्रताडित कर रहा था.

साबित नहीं कर पाया टोनही
देवभोग थाना प्रभारी सत्येन्द्र श्याम ने बताया कि महिला को टोनही साबित करने के लिए गांव में ग्रामीणों की बैठक भी हुई. इस बैठक में आरोपी बुडूराम महिला को टोनही साबित नहीं कर पाया. इसके बाद मामले की शिकायत थाने में दर्ज करायी गई. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने बुडूराम और उसके एक साथी को तत्काल गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. मामले में जांच जारी है.

ये भी पढ़ें: राज्य स्थापना दिवस: तीन दिनों तक बिखरेगी छत्तीसगढ़ी संस्कृति की छटा, जानें कब क्या होगा? 

प्यार में धोखा मिलने पर युवती ने किया था सुसाइड, प्रेमी को मिली 10 साल जेल की सजा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 10:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...