लाइव टीवी

मलकानगिरी में ग्रामीण और नक्सलियों में हिंसक झड़प, 1 नक्सली मरा, मौके से भागा छत्तीसगढ़ का नक्सली लीडर किरण

निलेश त्रिपाठी | News18 Chhattisgarh
Updated: January 27, 2020, 1:01 PM IST
मलकानगिरी में ग्रामीण और नक्सलियों में हिंसक झड़प, 1 नक्सली मरा, मौके से भागा छत्तीसगढ़ का नक्सली लीडर किरण
मलकानगिरी के चित्रा गोंडा पुलिस थाना क्षेत्र के जन्तुरई गांव में बीते 25 जनवरी की देर रात नक्सलियों का एक समूह पहुंचा था.. (File Photo)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की सुकमा (Sukma) सीमा से लगे ओडिशा (Odisha) के मलकानगिरी के जन्तुरई गांव में ग्रामीणों के आक्रोश का सामना नक्सलियों (Naxalite) को करना पड़ा है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की सुकमा (Sukma) सीमा से लगे ओडिशा (Odisha) के मलकानगिरी (Malkangiri) के जन्तुरई गांव में ग्रामीणों के आक्रोश का सामना नक्सलियों (Naxalite) को करना पड़ा है. ग्रामीणों को धमकाने पहुंचे नक्सलियों ने गांव में फायरिंग की. इसको लेकर नक्सलियों और ग्रामीणों में हिंसक झड़प हुई, जिसके बाद ग्रामीणों ने तीर धनुष व पत्थर से नक्सलियों पर हमला कर दिया. इस में एक नक्सली मारा गया है, जबकि एक नक्सली घायल हो गया. ग्रामीणों ने घायल नक्सली और दूसरे नक्सली के शव को पास में हंतलागुड़ा स्थिति बीएसएफ कैंप के जवानों को सौंप दिया.

मलकानगिरी (Malkangiri) के चित्रा गोंडा पुलिस (Police) थाना क्षेत्र के जन्तुरई गांव में बीते 25 जनवरी की देर रात नक्सलियों का एक समूह पहुंचा था. चित्रा गोंडा थाना प्रभारी जुगल सबर ने न्यूज 18 को बताया कि गांव पहुंचे नक्सलियों के समूह में छत्तीसगढ़ कैडर का लीडर किरण भी शामिल था. ग्रामीणों को भारी पड़ता देख, वो अपने साथियों को लेकर मौके से फरार हो गया. उसके पास बंदूक भी थी.

ग्रामीणों ने घायल नक्सली और दूसरे नक्सली के शव को पास में हंतलागुड़ा स्थिति बीएसएफ कैंप के जवानों को सौंप दिया.


विकास कार्यों का विरोध

चित्रा कोंडा थाना प्रभारी जुगल सबर के मुताबिक पूछताछ में ग्रामीणों ने बताया कि 25 जनवरी की देर रात में नक्सली गांव आए थे. वे विकास कार्य रोकने और गणतंत्र दिवस नहीं मनाने की बात ग्रामीणों से कह रहे थे. इस पर ग्रामीणों ने विरोध किया. इस पर नक्सलियों ने फायरिंग कर दी. इसपर ग्रामीणों की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई. इसमें मारे गए नक्सली का नाम एडम है, उस पर ओडिशा पुलिस ने एक लाख का इनाम घोषित किया था. जबकि गिरफ्तार नक्सली का नाम जिप्रू है, उसपर 4 लाख रुपये का इनाम घोषित है. वो ओडिशा के ही कोरापुट का रहने वाला बताया जा रहा है. झड़प के बाद नक्सलियों ने गांव के ​कुछ घरों में आग भी लगा दी है. पुलिस ने इलाके में सर्चिंग बढ़ा दी है.

ये भी पढ़ें:
रायपुर में सैलानियों का पसंदीदा जगह बना ये तालाब, सालों पुरानी म​छलियां और कछुए खींच रहे अपनी ओर उद्योगपति अपहरण कांड: सूरत की जेल में साजिश, 2 टीम बनाकर पुलिस को भटकाते रहे किडनैपर, ऐसे पहुंची पुलिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 12:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर